Saturday, July 27, 2024
HomeखेलICC Player of the month : मोहम्मद शमी समेत दो अन्य खिलाड़ी...

ICC Player of the month : मोहम्मद शमी समेत दो अन्य खिलाड़ी हुए शार्टलिस्ट, दिखा ऑस्ट्रेलिया का जलवा

ICC Player of the month : वनडे वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन ने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है। शमी के अलावा दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ट्रेविस हेड और ग्लेन मैक्सवेल का नाम है जिन्होनें पिछले महीने कमाल की प्रदर्शन की थी। इन तीन खिलाड़ियों के बीच खिताब जीतने की जंग होगा। गौरतलब है कि आईसीसी ने आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के नामित खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है।

ICC Player of the month : मोहम्मद शमी समेत दो अन्य खिलाड़ी हुए शार्टलिस्ट
ICC Player of the month

ट्रेविस हेड, शमी सहित तीन खिलाड़ी हुए नामित

आईसीसी के इस लिस्ट में दो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं और एक नाम भारतीय है। उन तीन खिलाड़ियों में पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड का है जिनके लिए पिछले कुछ साल काफी बढ़िया बीते हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने नवंबर महीने में पांच वनडे मैचों में 44 की प्रभावशाली औसत से 220 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और एक शतक दोनों शामिल थे। खासकर के क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल और फाइनल में उनका असाधारण प्रदर्शन था, जहां उन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता और ऑस्ट्रेलिया को छठी ट्रॉफी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके अलावा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी उन्होनें भारत के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

बता दें कि हेड को पहली बार महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है क्योंकि उनके मैच जीतने वाले योगदान ने ऑस्ट्रेलिया को इस साल जून में लंदन में भारत पर जीत के साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतने में मदद की थी।

ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद शमी का प्रदर्शन काफी बढ़िया

ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। पिछले महीने अपने तीन वनडे मैचों में मैक्सवेल ने 152.23 के स्ट्राइक रेट के साथ 204 की औसत से 204 रन बनाए। मैक्वेल ने भी विश्व कप में कुछ शानदार पारी खेली थी। यहां तक की अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होने दोहरा शतक जड़ा था। इसके अलावा मैक्सवेल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए दो विकेट लिए हैं। भारत के खिलाफ श्रृंखला में दो टी20 में मैक्सवेल ने 207.14 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए हैं।

मोहम्मद शमी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। विश्व कप के दौरान इन्होनें ऐसी गेंदबाजी की थी कि सारा देश दंग था। शुरुआती कुछ मुकाबले मिस करने के बाद उन्होनें विकेटों की झड़ी लगा दी थी। उन्होंने नवंबर में विश्व कप में अपना स्वर्णिम प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने 12.06 की औसत और 5.68 की इकॉनमी रेट से 15 विकेट लिए। कुल मिलाकर, वह 2023 क्रिकेट विश्व कप के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुए, केवल सात पारियों में उनके नाम 24 विकेट थे।

ICC Player Of The Year Award 2022: भारत के सिर्फ एक खिलाड़ी किए गए शॉर्टलिस्ट, जानिए पूरा नाम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular