Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलHardik Pandya Injury : हार्दिक की टखने में जबरदस्त सूजन, अगले दो...

Hardik Pandya Injury : हार्दिक की टखने में जबरदस्त सूजन, अगले दो से तीन मैच में खेलना मुश्किल

Hardik Pandya Injury : भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के अपने अगले मैच के लिए तैयार है। भारत को रविवार को लखनऊ में इंग्लैंड से, उसके बाद मुंबई में श्रीलंका और कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है। हालांकि, हार्दिक पांड्या के खेलने को लेकर अभी तक संशय बना हुआ है। दरअसल, एनसीए के एक अधिकारी ने बताया कि पांड्या की चोट थोड़ा गंभीर हो सकती है। वे जब तक पूरी तरह से फिट नहीं होंगे तब तक नहीं खेल सकेंगे। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पारी के 10 ओवर से पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा था। पारी के 9वें ओवर में गेंदबाजी करने आए हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए। इसके बाद फिजियो की टीम मैदान पर तुरंत आई, लेकिन हार्दिक को किसी तरह का आराम नहीं मिला, जिसके बाद कप्तान रोहित ने उन्हें मैदान से बाहर जाने का ही फैसला लिया।

ICC Cricket World Cup 2023: BCCI Issue Worrying Update On Hardik Pandya's Injury Amid India-Bangladesh Clash | Cricket News, Times Now

हार्दिक की टखने में जबरदस्त सूजन

हार्दिक इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बैंगलुरु में हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक पांड्या के टखने में ग्रेड 1 लिगामेंट टीयर है। उनके टखने में सूजन है जिस वजह से काफी ज्यादा दर्द भी है। हालांकि अच्छी बात यह है कि फ्रैक्चर नहीं है। एनसीए के एक अधिकारी ने बताया कि पांड्या की चोट थोड़ा गंभीर हो सकती है। वे जब तक पूरी तरह से फिट नहीं होंगे तब तक नहीं खेल सकेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र के अनुसार बीसीसीआइ की मेडिकल टीम अधिकतम एहतियात बरतना चाहती है। उनके अगले दो से तीन मैच से बाहर रहने की संभावना है। टीम चाहती है कि वह नाकआउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हों।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में खुद को कर बैठे थे इंजर्ड

बता दें कि बांग्लादेश की पारी के 9वें ओवर में हार्दिक पांड्या अपनी गेंद पर खुद को इंजर्ड कर बैठे थे। चौका रोकने के चक्कर में उन्होंने गेंद को पैर से रोकने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान उनका एंकल ट्विस्ट हो गया और वह जमीन पर ही गिर गए। इसके बाद फिजियो टीम मैदान पर पहुंची और हार्दिक के टकने पर टेप लगाई। हालांकि, बात फिर भी नहीं बन पाई और उन्हें ग्राउंड के बाहर जाना पड़ा। गौर करने वाली बात ये है कि भारत अब तक अपने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी मजबूत स्थिति में है इसलिए पांड्या को अगले दो मैच के लिए आराम दिया जा सकता है।

हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन की बात करें तो अभी तक बैंटिंग में ज्यादा चांस नही मिला है। हालांकि, बॉलिंग में काफी शानदार आंकड़े रहे है। पांड्या ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए तीन पारियों में 21 की औसत व 6.56 की इकॉनमी से पांच विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya : न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या का खेलना मुश्किल, कप्तान ने बताया कितनी गंभीर है ये चोट

 

- Advertisment -
Most Popular