Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeराजनीतिGeneral budget 2024 : मायावती ने बजट को लेकर मोदी सरकार को...

General budget 2024 : मायावती ने बजट को लेकर मोदी सरकार को घेरा, नीती आयोग की बैठक से बनाई दूरी

General budget 2024 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला आम बजट जनता के सामने पेश किया था। यह बीजेपी सरकार का 7वां बजट था। इस बजट को लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

 

उन्होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर एक पोस्ट के जरिये ये कहा कि हाल ही में मोदी सरकार द्वारा संसद में पेश बजट में भी देश व आमजनहित से अधिक राजनीतिक स्वार्थ के तहत विभिन्न राज्यों के बीच भेदभाव, पक्षपात व असंतुलन बढ़ाने के विरुद्ध आक्रोश बढ़ाने का काम किया है। केंद्र सरकार द्वारा अन्य सभी राज्यों के प्रति सौतेला व्यवहार लगातार 10 सालो से करते आ रही हैं। बीएसपी ने भी यूपी में इसे झेला है।

ये भी पढ़ें :  Bihar Anti Paper Leak Bill: बिहार में पेपर लीक करने वालों की अब खैर नहीं , एंटी पेपर विधेयक विधानसभा में हुआ पारित

नीति आयोग की बैठक का विरोध |General budget 2024 

सीतारमण के द्वारा पेश किया गया इस बजट का आज नीति आयोग बैठक किया जाना है जिसके विरोध विपक्ष की ओर से कहा गया हैं कि केन्द्रीय बजट से दुखी/पीड़ित गैर-भाजपा शासित राज्यों ने इसको लेकर नीति आयोग की बैठक में भाग नहीं लेने का निर्णय लिया है। जबकि यूपी जैसी विशाल आबादी वाले गरीब व पिछड़े राज्य पर बजट में समुचित ध्यान नहीं देना भी कितना उचित? केन्द्र द्वारा देश व जनहित को सर्वोपरि रखना बहुत जरूरी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular