Saturday, July 27, 2024
HomeखेलGautam Gambhir : रोहित और विराट को टी20 में मौका देने को लेकर...

Gautam Gambhir : रोहित और विराट को टी20 में मौका देने को लेकर ये क्या बोल गए पूर्व क्रिकेटर

Gautam Gambhir :  विश्व कप 2023 के फाइनल में भारत की हार के बाद, क्रिकेट प्रेमी टी20 अंतरराष्ट्रीय में महान बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वेस्टइंडीज में अगले साल जून में टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) खेला जाएगा। उससे पहले भारत में विराट कोहली और रोहित शर्मा के खेलने को लेकर गंभीर चर्चा चल रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों के बिना खेलने का मन बना लिया है। ऐसे में गौतम गंभीर ने विराट और रोहित को लेकर बोल्ड बयान दिया है। उन्होनें कहा है कि विराट-रोहित को किन शर्तों पर टी20 विश्व कप 2024 के स्क्वाड में  शामिल किया जाना चाहिए?

गौतम गंभीर ने रोहित की प्रशंसा की

अनुभवी बल्लेबाज ने एएनआई के साथ बातचीत में अपना दृष्टिकोण साझा किया और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी सफलता का जिक्र करते हुए रोहित की प्रशंसा भी की। उन्होनें कहा कि, “देखिए, यह सब फॉर्म पर निर्भर करता है। अच्छी बात यह है कि यह आईपीएल के बाद हो रहा है। सौ प्रतिशत। अगर वे अच्छी फॉर्म में हैं तो उन्हें विश्व कप का हिस्सा होना चाहिए। मेरे लिए फॉर्म महत्वपूर्ण है। टी20 विश्व कप के लिए आप ऐसे खिलाड़ियों को लेना चाहते हैं जो वास्तव में अच्छी फॉर्म में हों। अगर रोहित और विराट अच्छे फॉर्म में हैं, तो उन्हें निश्चित रूप से विश्व कप के लिए चुना जाना चाहिए, ”

सबकुछ फॉम पर निर्भर करता है – गंभीर

उन्होने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि अगर रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं, तो उन्हें टी20 विश्व कप में कप्तानी करनी चाहिए। जो भी अच्छे फॉर्म में नहीं है उसे टी20 विश्व कप के लिए नहीं चुना जाना चाहिए, यह जितना आसान हो सकता है। कप्तानी एक जिम्मेदारी है। सबसे पहले, आप खुद को एक खिलाड़ी के रूप में चयनित करते हैं, और फिर आपको कप्तान बनाया जाता है। कप्तान वह व्यक्ति होता है जिसे अंतिम एकादश में स्थायी स्थान मिलना चाहिए और यह फॉर्म पर निर्भर करता है।“

Gautam Gambhir vs S Sreesanth : लाइव मैच में भिड़ गए दो पूर्व क्रिकेटर, विराट कोहली का भी हुआ जिक्र

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular