Monday, October 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनEkta Kapoor: कानूनी पचड़ों में फंसी एकता कपूर और उनकी मां शोभा...

Ekta Kapoor: कानूनी पचड़ों में फंसी एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर, नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन दिखाने का लगा आरोप

Ekta Kapoor: फिल्म निर्माता और निर्देशक एकता कपूर आज के समय में किसी पहचान की मोहतीज नहीं हैं। फिल्मों के साथ-साथ एकता टीवी सीरीयल और वेब सीरीज बनाने के लिए भी काफी मशहूर हैं। वहीं अब एकता कपूर की और उनकी मां शोभा कपूर कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही हैं।

बताया जा रहा है कि एकता और उनकी मां पर गंभीर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज हो गया है। मामला ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘ऑल्ट बालाजी’ की वेब सीरीज ‘गंदी बात’ के सीजन 6 से जुड़ा है। जिसे लेकर एकता कपूर और शोभा कपूर के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

Ekta Kapoor

इस कारण से दर्ज हुआ है मामला

बता दें कि प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर पर ‘गंदी बात’ के सीजन 6 के एक एपिसोड में नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन दिखाने का आरोप लगाया गया है। शिकायत में लिखा गया है कि फरवरी 2021 से अप्रैल 2021 के बीच ‘ऑल्ट बालाजी’ पर स्ट्रीम हुई इस सीरीज में नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन दिखाए गए हैं।

हालांकि ये विवादित एपिसोड इस ऐप पर फिलहाल स्ट्रीम नहीं हो रहा है। शिकायतकर्ता ने जो शिकायत दायर कराई है उसके मुताबिक वेब सीरीज ‘गंदी बात सीजन 6’ में सिगरेट के विज्ञापन का इस्तेमाल करते हुए महापुरुषों और संतों का अपमान किया गया है।

इसकी वजह से शिकायतकर्ता की भावनाओं को ठेस पहुंची है। साथ ही इस सीरीज के एक एपिसोड में POCSO के नियमों का उल्लंघन करने वाले कुछ सीन भी दिखाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Sunny Deol: शादी के 11 साल बाद तक सनी देओल का चल इस एक्ट्रेस संग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, नाम जान रह जाएंगे हैरान

Ekta Kapoor

इन कानूनों का किया गया है उल्लंघन

सभी आरोपों को देखते हुए ऐसा लग रहा हैं कि, पोक्सो के साथ-साथ इस कंटेंट की वजह से इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2000, वुमन प्रोहिबिशन एक्ट 1986 और सिगरेट्स-दूसरे तंबाकू प्रोडक्ट्स एक्ट 2003 जैसे कानूनों का भी उल्लंघन किया गया है।
बता दें कि एकता कपूर बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव हेड हैं, वहीं शोभा कपूर इसकी मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। इस मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद फिलहाल एकता कपूर या शोभा कपूर का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है।

- Advertisment -
Most Popular