Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलDinesh Karthik in SA20: दिनेश ने पार्ल रॉयल्स के साथ किया करार,...

Dinesh Karthik in SA20: दिनेश ने पार्ल रॉयल्स के साथ किया करार, SA20 लीग खेलते हुए आएंगे नजर

Dinesh Karthik in SA20: भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक साउथ अफ्रीकी टी20 लीग में खेलते हुए नजर आने वाले हैं। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे। कोई भी भारतीय खिलाड़ी ने यह लीग अभी तक नहीं खेला है। कार्तिक ने इस लीग की टीम पार्ल रॉयल्स ने दिनेश कार्तिक के साथ करार किया है। मालूम हो कि कार्तिक एक दिन पहले ही इस लीग के दूत बनाए गए थे। दिनेश कार्तिक के लिए आईपीएल 2024 भी शानदार गया है। वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुरू का हिस्सा थे। उन्होंने 2024 सत्र में 14 मैच में 187.36 के स्ट्राइक रेट से 326 रन बनाए थे।

Dinesh Karthik ने जतायी खुशी

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, दक्षिण अफ्रीका में खेलने और वहां जाने की मेरी बहुत सारी यादें हैं और जब यह अवसर आया, तो मैं मना नहीं कर सका क्योंकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना और रॉयल्स्स के साथ इस अविश्वसनीय प्रतियोगिता को जीतना कितना खास होगा। मैं पार्ल रॉयल्स्स टीम से जुड़कर बहुत खुश हूं, जिसमें काफी अनुभव, गुणवत्ता और क्षमता है। मैं निश्चित रूप से इस समूह से जुड़ने और एक रोमांचक सत्र में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।

SA20 लीग का हिस्सा बनने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने दिनेश कार्तिक, पर्ल्स रॉयल से किया अनुबंधन - Dinesh Karthik to play for Paarl Royals in SA20

बीसीसीआई ने दी इजाजत ? Dinesh Karthik in SA20

बता दें कि BCCI केवल रिटायर खिलाड़ियों को ही विदेशी T20 लीग में खेलने की इजाजत देता है। पिछले साल अंबाती रायडू कैरेबियन प्रीमियर लीद में खेलते दिखे थे। उसके बाद यूसुफ पठान के साथ वो ILT20 में दुबई कैपिटल्स के लिए खेले थे। दो साल पहले सुरेश रैना भी अबु धाबी T10 लीग में खेले थे। अब दिनेश कार्तिक ने यह लीग खेलने का फैसला लिया है। कार्तिक ने भारत के लिए आखिरी मैच 2022 में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

ये भी पढ़ें: IPL 2025: मेगा ऑक्शन से पहले टीम के मालिकों के बीच दरार, किंग खान-नेस वाडिया भिड़े, BCCI ले सकता है कड़ा फैसला

- Advertisment -
Most Popular