Saturday, July 27, 2024
HomeदुनियाDawood Ibrahim को जहर देकर मार सकता है पाकिस्तान ! अमेरिका के...

Dawood Ibrahim को जहर देकर मार सकता है पाकिस्तान ! अमेरिका के हाथों पर्दाफाश होने का डर

Dawood Ibrahim : पाकिस्तान नित-प्रतिदिन कुछ ऐसा कर रहा है जिसके कारण वहां भूचाल आया हुआ है। हाल ही में चंद पैसों के लिए पाकिस्तान ने 26/11 के प्रमुख साजिशकर्ताओं में से एक साजिद मीर को जहर देकर मारने की कोशिश की। कई ऐसी रिपोर्ट आई थी कि पाकिस्तान ने जहर देकर उसके मार दिया है। अब पाकिस्तान में छुपे बैठे एक और ग्लोबल टेररिस्ट दाऊद इब्राहिम को जहर से मारने की प्लानिंग पाकिस्तान कर रहा है। दरअसल, दाऊद का ड्रग्स का नेटवर्क अमेरिका तक फैला हुआ है। अमेरिका उसे रोकने के लिए कई कदम उठा रहा है। उसको मारने के लिए कई डॉलर का ईनाम भी रखा है। दाऊद से परेशान अमेरिका ने अलग अंदाज में दाऊद से डील करने की ठानी है। ऐसे में खबर आ रही है कि पाकिस्तान दाऊद को जहर देकर मार सकता है।

Dawood Ibrahim
Dawood Ibrahim

दाऊद पर FBI ने 50 लाख डॉलर का इनाम किया घोषित

साजिद मीर डेविड हेडली का हैडलर था, जिसने मुंबई में उन-उन जगहो की रेकी की थी, जहां 15 साल पहले फिदायीन आतंकवादियों ने हमले किए थे। साजिद कराची कंट्रोल रूम में भी बैठा था और मुंबई आए आतंकवादियों से सीधे संपर्क में था। उसे पाकिस्तान में जहर दिए जाने और अस्पताल में वेटिलेटर पर होने की बात सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि चूंकि उस पर एफबीआई ने 50 लाख डॉलर का इनाम घोषित किया हुआ है, इसलिए पाकिस्तान को डर है कि यदि उसे अमेरिका डिपोर्ट/ प्रत्यर्पित करने में कामयाब हो गया, तो पाकिस्तान की पूरी साजिश का पर्दाफाश हो जाएगा।

मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल दाऊद

दाऊद इब्राहिम की बात करें तो भारत के मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में उनका नाम है। 1993 के मुंबई सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में दाऊद इब्राहिम मुख्य आरोपी रहा है। इसके अलावा वह भारत में कई आतंकी हमलों में शामिल रहा है। यही कारण है कि उसे कई साल पहले ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया जा चुका है। दाऊद के मामले में पाकिस्तान अधिकृत रूप से उसके वहां होने से इनकार करता रहा है। पाकिस्तान ने दाऊद को हमेशा भारत के खिलाफ यूज किया। हालांकि, बताया जा रहा है कि जिस तरह से पाकिस्तान में एक-एक करके आतंकियों का खात्मा हो रहा है, दाऊद कराची से भाग निकला है। दाऊद इब्राहिम ने अपना नया ठिकाना साऊदी के जेद्दा में बना लिया है। दाऊद इब्राहिम का जेद्दा के प्रिंस सलमान के साथ करीबी रिश्ता है और इसलिए उसने यहां शरण ली है।

Dawood Ibrahim
Dawood Ibrahim

दाऊद ने हाल ही में की दूसरी शादी

बीते दिनों दाऊद ने दूसरी बार शादी करने की खबर सामने आई थी। दाऊद इब्राहिम की दूसरी पत्नी पठान मूल की है। उसका पहली पत्नी महजबीन से तलाक नहीं हुआ है। दाऊद के भांजे ने महजबीन से पिछले साल जुलाई में दुबई में मुलाकात की थी। दाऊद की पत्नी महजबीन लंदन में रहती है। गैंगस्टर की पहली पत्नी के साथ वॉट्सऐप पर कॉल करता है और संपर्क में रहता है।

Pakistan Cricket Board ने अपने ही फैसले से लिया यू-टर्न, बैट पर फिलिस्तीन का झंडा लगाने वाले आजम खान को बचाया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular