Saturday, July 27, 2024
HomeखेलDavid Warner : ग्रीन कैप वापस मिलने पर डेविड वार्नर ने जतायी...

David Warner : ग्रीन कैप वापस मिलने पर डेविड वार्नर ने जतायी खुशी, इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर दी जानकारी

David Warner : अपने आखिरी टेस्ट खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर ने अपनी कैप वापस मिलने पर खुशी जतायी है। वार्नर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर करके अपनी कैप खोने की खबर शेयर की थी। अब वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए अपने ग्रीन कैप मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए सबका धन्यवाद किया है। वॉर्नर ने वीडियो में कहा कि मैं काफी खुश हूं कि मेरी बैगी ग्रीन (टेस्ट कैप) मेरे हाथों में आ गई है। मैं राहत महसूस कर रहा हूं। मैं उन सभी का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने इसे ढूंढने में मदद की है। गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में लाजवाब ओपनर साबित हुए। उनके आंकड़े देखें तो पता चलेगा कि जब से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया है, तब से लेकर अब तक क्रिकेट जगत में उनके जैसा टेस्ट ओपनर नहीं आया है।

23 साल में वार्नर ने किया था डेब्यू

डेविड वॉर्नर ने 23 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अपने पहले ही मुकाबले में उन्होंने ऐसी पारी खेली, जिसने क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया। अपने डेब्यू मैच में वॉर्नर ने 43 गेंद पर 89 रन जड़े और ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ भी चुने गए। उनकी इस पारी ने उन्हें जल्द ही वनडे टीम में भी जगह दिला दी। सात दिन बाद उन्हें वनडे डेब्यू का मौका मिल गया था। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने में थोड़ा ज्यादा समय जरुर लगाया लेकिन जब एक बार उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाई तो इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

David Warner : ग्रीन कैप वापस मिलने पर डेविड वार्नर ने जतायी खुशी, इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर दी जानकारी

सिडनी में खेल रहे हैं आखिरी टेस्ट मैच

डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का एलान पहले ही कर दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टेस्ट सिडनी में तीन जनवरी से खेला जा रहा है जिसके बाद वो इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। उन्होनें टेस्ट के साथ साथ वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया है। उन्होनें पहले ही ये साफ कर दिया था कि वो एक साथ टेस्ट और वनडे दोनों से संन्यास ले लेंगे। गौरतलब है कि वार्नर दो बार के विश्व कप विजेता भी हैं। उन्होंने 2015 में घरेलू मैदान पर और फिर 2023 में भारत में खिताब जीता था। इस पर वार्नर ने कहा कि इस साल भारत में विश्व कप जीतना एक बड़ी उपलब्धि थी और यह कुछ ऐसा था जिसके बारे में उन्होंने पहले भी सोचा था।

David Warner Viral Video: डेविड वॉर्नर बने ‘पठान’ डेविड वॉर्नर, शाहरुख के सीन्स पर क्या खूब जचें क्रिकेटर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular