Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलTeam India : टीम इंडिया में बार-बार बदलाव पर बोले कोच राहुल...

Team India : टीम इंडिया में बार-बार बदलाव पर बोले कोच राहुल द्रविड़, कहा – “हमेशा से तीन खिलाड़ियों पर ही थी हमारी नजर…”

Team India : एशिया कप से पहले बाइलेटरल सीरीज में टीम इंडिया ने लगातार कई बदलाव किए। हाल ही में वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर में बड़े बदलाव देखने को मिले। पहले मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों के आराम दिया गया। उसके बाद हार्दिक पांड्या ने टीम का नेतृत्व किया। लेकिन भारतीय टीम कोई बड़े नतीजे पर नहीं पहुंच पाई। मीडिल ऑर्डर की समस्या बरकरार है। वहीं ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल का भारत से बाहर प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में भारत के हेड कोच ने एशिया कप से ठीक पहले भारत की सबसे बड़ी समस्या को लेकर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने टीम में लगातार एक्सपेरिमेंट को लेकर क्या कहा आइए जानते हैं?

Team India
Rahul Dravid

एशिया कप से ठीक पहले कोच ने तोड़ी चुप्पी

कोच द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फेंस के दौरान कहा, ”लोग टीम में एक्सपेरिमेंट के बारे में बहुत बात करते हैं लेकिन 18-20 महीने पहले भी, मैं बता सकता था कि नंबर 4 और 5 के लिए उम्मीदवार कौन थे – यह हमेशा केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच था, लेकिन दुर्भाग्य से सभी एक साथ घायल हो गए। इसलिए हमें लगातार प्रयोग करने पड़े। तीनों की सर्जरी भी हुई। ऐसे में हमने अलग-अलग खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया।

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा, “हमें विश्व कप के लिए तैयार रहना था। हम नहीं जानते कि विश्व कप में क्या होने वाला है। इसलिए हमने दो-तीन खिलाड़ियों को इस क्रम पर लगातार मौके दिए। जब आपके मुख्य खिलाड़ी नहीं होते हैं तो अन्य को मौके देने पड़ते हैं।”

एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से हो रही है…

बता दें कि एशिया कप कल यानी 30 अगस्त से शुरु हो रही है। भारतीय टीम के खिलाड़ी इस बैटल के लिए तैयार है। सभी खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर पसीना बहाया है। विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा भी लय में नजर आ रहे हैं। भारत के मीडिल ऑर्डर की बात करें तो ये साफ हो गया है कि केएल राहुल पहले दो मुकाबले नहीं खेलेंगे। वहीं, श्रेयस अय्यर को लेकर अच्छी खबर ये है कि वो पहले मैच से ही टीम इंडिया का हिस्सा रहने वाले हैं। अब देखना होगा कि वो किस तरह मैदान पर वापसी करते हैं।

Asia Cup 2023: 28 मई को लिखा जाएगा एशिया कप का भविष्य! भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच पर भी फैसला

- Advertisment -
Most Popular