Saturday, July 27, 2024
HomeखेलChetan Sharma : विराट और रोहित को लेकर ये क्या कह गए...

Chetan Sharma : विराट और रोहित को लेकर ये क्या कह गए चेतन शर्मा ? किया बड़ा खुलासा

Chetan Sharma on Virat and Rohit : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर रहे चेतन शर्मा के एक बयान से सोशल मीडिया पर एक बार फिर से घमासान मच गया है। दरअसल, चेतन शर्मा ने कप्तानी को लेकर रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होनें कहा कि रोहित ने टीम इंडिया के लिए खुद को कुर्बान कर लिया। बता दें कि चेतन शर्मा विराट कोहली को लेकर विवादों में रह चुके हैं। उनके चीफ सेलेक्टर रहते ही विराट ने तीनो फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी। बाद में काफी बवाल मचा था और उस दौरान ये भी कहा गया कि विराट चेतन को पसंद नहीं थे। इसलिए विराट से उन्होनें कप्तानी छीन ली।

Chetan Sharma on Virat and Rohit

रोहित शर्मा ने टीम के लिए बलिदान दिया

चेतन ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा- हिटमैन उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने टीम के लिए बलिदान दिया। उन्होंने सामने से नेतृत्व किया और एक बार जब आपके सलामी बल्लेबाज 10 ओवरों में 80 रन बना लेते हैं तो बाकी बल्लेबाज कुल 300 रन बना सकते हैं। रोहित ने 2022 टी20 विश्व कप में भी गेंदबाजों की धुनाई की थी, लेकिन पिचों और कुछ अन्य कारणों से उनकी योजना सफल नहीं हुई, लेकिन वह वनडे विश्व कप में अपने खेल के शीर्ष पर थे। भारत ने इस प्रतियोगिता में विरोधियों को करारी शिकस्त दी।

विराट कोहली को लेकर भी बोले चेतन शर्मा

चेतन शर्मा ने साथ ही विराट कोहली को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली मेरे बेटे की तरह हैं और मैं उनके खिलाफ बुरी बातें क्यों कहूंगा? मैं हमेशा उनकी भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। मुझे उम्मीद है कि वह वापसी करेगा और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक तक पहुंचने का रिकॉर्ड बनाएगा। विराट भारतीय क्रिकेट के आइकन हैं। मैं उनकी वापसी का इंतजार कर रहा हूं।’ आपको बता दें कि विराट कोहली ने उसी दौरान तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी थी या कहें टी20 की छोड़ी थी और वनडे व टेस्ट की छोड़ने पर जो विवाद हुआ था वो चेतन शर्मा के चीफ सेलेक्टर रहते ही हुआ था। विराट इस समय निजी कारणों से भारतीय टीम से दूर हैं और उनकी वापसी पर कोई अपडेट नहीं है। इस अनुभवी खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से हटने का फैसला किया था।

टीम और खिलाड़ियों को लेकर चेतन रहे हैं मुखर

बता दें कि इससे पहले भी चेतन शर्मा भारतीय टीम और खिलाड़ियों को लेकर मुखर रहे हैं। चेतन ने एक स्टिंग ऑपरेशन के दौरान वीडियो में कहा था कि रोहित और विराट ने हमेशा एक-दूसरे का साथ ही दिया है और दरार की ये सारी बातें मीडिया इंडस्ट्री में लगाए गए कयास का हिस्सा हैं बस।  चेतन का कहना है कि जब टीम से जुड़े कोई बड़े निर्णय लेने होते थे तो विराट और रोहित में इगो का टकराव जरूर होता था। जब विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान थे तो रोहित शर्मा उस समय ओडीआई और टी20 में उपकप्तानी भी करते थे। आपको बताते चलें कि स्टिंग ऑपरेशन के बाद से ही चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को मुख्य चयनकर्ता पद से भी हटा दिया गया था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular