Saturday, July 27, 2024
HomeखेलAustralia Squad: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, 9 फरवरी...

Australia Squad: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, 9 फरवरी से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच

Australia Squad: भारत के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान हो चूका है। आज यानी 11 जनवरी 2023 को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने 18 सदस्यीय स्क्वाड का एलान किया जो फरवरी में भारत आने वाली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जाने हैं। इस बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि सीरीज का चौथ और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Australia Tour of India: Pat Cummins & Co to visit India
Australia Cricket Team

WTC के फाइनल में पहुंचने के भारत जो जीतने होंगे 3 मैच

खास बात यह है कि इस दौरे के लिए उसने अपने स्क्वॉड में तेज गेंदबाजों के स्थान पर स्पिन गेंदबाजों को तरजीह दी है। ऑस्ट्रेलिया ने चार स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है, जिसमें अनकैप्ड टॉड मर्फी को पहली बार जगह मिली है। इसके अलावा स्क्वॉड में 6 तेज गेंदबाज भी हैं। इस स्क्वॉड में पीटर हैंड्सकांब की वापसी हुई है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को अपने सरजमीं पर 4 में से 3 में जीत दर्ज करनी होगी।

चोटिल कैमरन ग्रीन और मिचेल स्टार्क की हुई वापसी

मर्फी के लिए पिछला एक साल शानदार रहा है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया है।  22 साल के मर्फी ने पिछले सीजन मार्श शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के 3 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे। 22 साल के मर्फी के अलावा स्क्वॉड में नाथन लियोन, एश्टन एगर और मिचेल स्वेप्सन को जगह मिली है। ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी चोट से वापसी की उम्मीद में नामित किया गया है, जबकि अनकैप्ड पेसर लांस मॉरिस को बैक-अप के रूप में टीम में रखा गया है।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लॉयन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, डेविड वॉर्नर.

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular