Saturday, July 27, 2024
HomeखेलAUS vs NED : ऑस्ट्रेलिया को रहना होगा शतर्क, एक और बड़ा...

AUS vs NED : ऑस्ट्रेलिया को रहना होगा शतर्क, एक और बड़ा उलटफेर करने को तैयार नीदरलैंड

AUS vs NED : विश्व कप में आज का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड के बीच है। अपने पहले दो मैच में हार मिलने के बाद अगले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया टीम ने टूर्नामेंट में वापसी करते हुए पिछले मुकाबले में पाकिस्तान टीम को 62 रन से हराकर दूसरी जीत दर्ज की है और वह 4 अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। वहीं, नीदरलैंड की बात करें तो उसने साउथ अफ्रीका जैसी टीम को हराकर इस वर्ल्ड में बड़ा उलटफेर किया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम नीदरलैंड को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नीदरलैंड अब तक ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाई है।

AUS vs NED : ऑस्ट्रेलिया को रहना होगा शतर्क

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली की विकेट बल्लेबाजों के लिए बहुत अनुकूल है। हालांकि, इस पिच पर स्पिनरों को पिच मदद मिलने की उम्मीद है। जबकि ओस गिरने की वजह है दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए आसान हो जाएगी।  लेकिन पावरप्ले के ओवरों में कुछ विकेट गिरने की उम्मीद है, क्योंकि अंडर लाइट में बॉल बहुत ज्यादा टर्न होती है। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी बॉलिंग करना पसंद करते हैं। इस वर्ल्ड कप में यहां खूब रन बन रहे हैं। श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के मैच में यहां 750 से ज्यादा रन बने थे। अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने 270+ रन का टारगेट 35 ओवर में चेज कर लिया था। यही वजह है कि इस मैच में भी बड़े स्कोर दिखने को मिल सकते हैं।

मैच के दिन दिल्ली में मौसम का हाल

दिल्ली में बुधवार को मौसम पूरी तरह साफ रहने की उम्मीद है। दिन में अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जा सकता है। हालांकि शाम होने पर मौसम में ठंडक आ जाएगी। यही वजह है कि फैंस को पूरा मुकाबला देखने को मिलेगा।

टीम इस प्रकार हैं दोनों टीमें

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंगलिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा, मिशेल स्टार्क।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डेर मर्व, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार , शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट।

ये भी पढ़ें : World Cup 2023 : विराट कोहली ने जडेजा से क्यों मांगी माफी ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular