Saturday, July 27, 2024
HomeखेलAsia Cup Final 2023 : खिताब जीतने पर पीएम मोदी ने दी...

Asia Cup Final 2023 : खिताब जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा – “हमारे खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में उल्लेखनीय कौशल दिखाया..”

Asia Cup Final 2023 : एशिया कप 2023 को जीतकर भारत ने 8वीं बार यह खिताब अपने नाम किया है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया ने रोमांचक जीत दर्ज की। फाइनल मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से मात देकर ट्रॉफी जीता। टीम इंडिया ने आठवीं बार यह खिताब जीता। भारत ने यह टूर्नामेंट सात बार वनडे और एक बार टी20 में जीता है। एशिया कप 2023 से पहले भारत ने पिछली बार 2018 में एशिया कप का ही खिताब जीता था। तब भी कप्तान रोहित शर्मा ही रहे थे। आज भी उनकी ही कप्तानी में टीम इंडिया एशिया कप चैंपियन बनी है।

Asia Cup Final 2023
Asia Cup Final 2023

Asia Cup का खिताब जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

इतना ही नहीं यह भारत के खिलाफ वनडे में किसी भी टीम द्वारा न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले बांग्लादेश ने 2014 में भारत के खिलाफ मीरपुर में 58 रन बनाए थे। 50 रन का स्कोर किसी भी वनडे फाइनल में न्यूनतम स्कोर है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को एशिया कप का खिताब जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा- टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाया। एशिया कप जीतने पर बधाई। हमारे खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में उल्लेखनीय कौशल दिखाया है।

Asia Cup Final 2023 में भारत ने 10 विकेट से श्रीलंका को हराया

मैच की बात करें तो प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाया। मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई पारी 15.2 ओवर में 50 रन पर सिमट गई। सिराज ने छह विकेट लिए, जबकि हार्दिक को तीन विकेट मिले। बुमराह ने एक विकेट लिया।

जवाब में भारत ने महज 37 गेंदों में मैच जीत लिया। टीम इंडिया ने 10 विकेट से फाइनल अपने नाम किया। शुभमन गिल 19 गेंदों में 27 रन और ईशान किशन 18 गेंदों में 23 रन बनाकर नाबाद रहे। शुभमन ने अपनी पारी में छह चौके और ईशान ने तीन चौके लगाए।

India vs Pakistan | Asia Cup 2023 : रिजर्व डे के फैसले पर अर्जुन रणतुंगा ने उठाए सवाल, कहा – “ऐसे तो क्रिकेट खतरे में आ जाएगा…”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular