Saturday, July 27, 2024
Homeखेल“कोई अच्छा बहाना तो बना लेते...” पाकिस्तान के वेन्यू बदलने की मांग...

“कोई अच्छा बहाना तो बना लेते…” पाकिस्तान के वेन्यू बदलने की मांग पर अश्विन का पलटवार

एशिया कप 2023 को पाकिस्तान में कराए जाने को लेकर भारत के विरोध के बाद पाकिस्तान खुश नहीं है। पीसीबी के नए संभावित चेयरमैन भी कह चुके हैं कि मैं ‘हाइब्रिड मॉडल’ से खुश नहीं हूं। कहने का मतलब था कि भारत को एशिया कप के लिए पाकिस्तान आना ही होगा। बीसीसीआई का रुख देखते हुए अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी विश्व कप के लिए भारत के पिच पर खेलने को लेकर सवाल उठाया है। पीसीबी ने आईसीसी और बीसीसीआई से मांग की है कि उसके दो मैचों के वेन्यू को बदला जाए। बता दें कि इसी कारण विश्व कप के लिए शेड्यूल तय किया जाना बाकी है। हालांकि, बीसीसीआई ने विश्व कप का ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को भेज दिया है। वहीं, आईसीसी फिलहाल पाकिस्तान के इस टूर्नामेंट में हिस्सेदारी पर हामी भरने का इंतजार कर रहा है। इस मांग पर भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान क्रिकेट पर निशाना साधा है।

पीसीबी की मांग पर अश्विन ने दी प्रतिक्रिया

दरअसल, अश्विन ने इस मांग पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि जो कारण पीसीबी ने बताए हैं, ऐसे में उन्हें नहीं लगता आईसीसी उनकी बातों को मानेगा। भारत के दिग्गज स्पिनर ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर वेन्यू बदलने की मांग की होती तो ऐसा हो भी सकता था। बता दें कि 2016 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ मैच को सुरक्षा कारणों से धर्मशाला से हटाने की मांग की थी। इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया था।

अश्विन ने कहा- पाकिस्तान ने अपने अनुरोध पत्र में ही इस बात का जिक्र किया है कि चेन्नई में स्थितियां अफगानिस्तान के पक्ष में होंगी। इसलिए वेन्यू बदलने से यह पाकिस्तान के लिए फायदे में रहेगा। मुझे संदेह है कि आईसीसी इस अनुरोध पर ध्यान देगा। हो सकता है कि अगर पाकिस्तान ने कुछ वाजिब सुरक्षा कारण बताए हों तो वेन्यू को बदला जा सकता है।

बीसीसीआई ने अभी तक जारी नहीं किया शेड्यूल

आपको बता दें कि अमूमन विश्व कप का शेड्यूल टूर्नामेंट से एक साल पहले ही जारी कर दिया जाता है लेकिन इस बार अभी तक नहीं जारी किया गया है। पीसीबी ने इसके लिए कोई कारण नहीं बताया है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान हर मैच में बतौर फेवरेट टीम उतरना चाहता है। उसे ऑस्ट्रेलिया से चिन्नास्वामी और अफगानिस्तान से चेपक में खेलने से डर है। चिन्नास्वामी हाई स्कोरिंग पिच है, जबकि चेपक में स्पिनर को मदद मिलती है। अफगानिस्तान के पास राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनर्स हैं। उम्मीद है कि बीसीसीआई एक सप्ताह के भीतर इसे जारी कर देगा। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो आईसीसी टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक 100 दिन पहले 27 जून को इसकी आधिकारिक घोषणा करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular