Saturday, July 27, 2024
Homeखेलकंगारुओं के खिलाफ अश्विन ने जड़ा 'विकेटों का शतक', ऐसा करने वाले...

कंगारुओं के खिलाफ अश्विन ने जड़ा ‘विकेटों का शतक’, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज

बॉर्डर गावस्कर सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज संघर्ष करते पाए गए। भारत के गेंदबाजों ने कंगारुओं के पसीने छुड़ा दिए। उनमे से एक ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाजों की एक न चलने दी। साथ ही एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। दरअसल, भारतीय टीम के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन एलेक्‍स कैरी का विकेट लेकर बड़ी उपलब्धि अपने नाम की।

अश्विन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 100 टेस्‍ट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले अनिल कुंबले एक मात्रा भारतीय गेंदबाज थे जिन्होंने ये काम किया था। जानकारी के बता दें कि पूर्व भारतीय कप्‍तान कुंबले ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट करियर के दौरान 111 विकेट लिए हैं।

Ravichandran Ashwin ने AUS के खिलाफ पूरा किया 'विकेटों का शतक', ऐसा कारनामा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज - Ravichandran Ashwin becomes second indian bowler to take 100 or more ...

दूसरे मैच के पहले दिन अश्विन को मिले 3 विकेट

ऑफ स्पिनर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्‍ट में 29.38 की औसत से 100 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान 37 पारियों में अश्विन ने 6 बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया है। एक बार वो 10 विकेट लेने में सफल रहे हैं। आज के मैच के बारे में बात करें तो इस गेंदबाज को आज 3 विकेट हाथ लगे हैं। साथ ही जडेजा को भी 3 विकेट प्राप्त हुए हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल हुए हैं।

दूसरे दिन पारी को जारी रखेगा भारत

खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 263 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 21 रन बना लिए हैं। रोहित 13 और राहुल चार रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों मैच के दूसरे दिन अपनी पारी आगे बढ़ाएंगे और बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेंगे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular