Saturday, July 27, 2024
HomeखेलPAK vs NZ: चार साल बाद इस खिलाड़ी ने की टीम में...

PAK vs NZ: चार साल बाद इस खिलाड़ी ने की टीम में जबरदस्त वापसी, रिजवान के लिए खतरे की घंटी

PAK vs NZ : 35 साल के पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने बल्लेबाजी करते हुए 153 गेंदों में 86 रन की पारी खेली, जिसमें 9 चौके शामिल है। सरफराज ने पिछला टेस्ट जनवरी 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। मोहम्मद रिजवान के आने के बाद से टेस्ट में सरफराज को टीम से बाहर कर दिया गया था। इस टेस्ट में खराब फॉर्म के चलते रिजवान को ड्रॉप किया गया और सरफराज को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया।

Five knocks by Sarfaraz Ahmed which led to memorable wins for Pakistan

सरफराज ने 86 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पहले दिन 438 रन 10 विकेट खोकर बनाए। इस पारी के दौरान सबसे ज्यादा बाबर आजम ने 161 रनों की पारी खेली। हालांकि, वो इस बार भी दोहरा शतक बनाने में चूक गए। उनके नाम फिलहाल टेस्ट मैच में एक भी शतक नहीं है। उनके बाद सरफराज ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए। ये पारी उनके लिए काफी जरुरी थी क्यूंकि बहुत दिन बाद टीम में वापसी हुई थी। ऐसे में ये पारी ले बनाने में मददगार होगा।

Mohammad Rizwan: The Keeper Who Pushed Sarfaraz Out The Side

रिजवान-सरफराज की दुश्मनी पुरानी

मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो सरफराज की वापसी नए चीफ सेलेक्टर शाहीद अफरीदी ने करायी है। कुछ महीने पहले ये खबर सामने आई थी कि रिजवान सरफराज के बीच कुछ भी सही नहीं है और रिजवान कभी सरफराज को टीम में वापसी करते नहीं देखना चाहते हैं। गौरतलब है कि रमीज राजा के बतौर पीसीबी चीफ के पद से हटते, अब्बासी के चीफ सेलेक्टर के पद से हटते और शाहिद अफरीदी के नए चीफ सेलेक्टर बनते ही सरफराज की वापसी हो गई।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular