Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलT20 World Cup 2024 में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर...

T20 World Cup 2024 में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

T20 World Cup 2024 के ग्रुप-1 के सुपर-8 राउंड का आखिरी मैच आज यानी 25 जून को किंग्सटन में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 115 रन बनाए थे।

जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 105 रन पर ही अपने सभी 10 विकेट खो दिए और मैच को आठ रन से गंवा दिया। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya के बारे में एक और सनसनीखेज खुलासा, दिनेश कार्तिक ने बताया

मैच में क्या हुआ ?

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अफगानिस्तान की तरफ से सिर्फ रहमानुल्लाह गुरबाज का बल्ला गरजा था, जिन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन की पारी खेली थी, जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। बाकी सभी बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेलने और रन जोड़ने में नाकामयाब रहे।  हालांकि, जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए आई तो कई बार बारिश ने खलल डाला।

डीएलएस मेथड के अनुसार बांग्लादेश को सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने के लिए 12.1 ओवर में 116 रन बनाने थे। हालांकि, अफगानिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए। तंजीद हसन (0), कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (5) और शाकिब अल हसन (0) कुछ खास नहीं कर सके।

 

अफगानिस्तान ने रचा इतिहात

अफगानिस्तान की तरफ से नवीन उल हक और कप्तान राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की और मैच को अपनी तरफ ला दिया। दोनों ने अपनी टीम के लिए चार-चार विकेट झटके। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को हराकर टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम का टूर्नामेंट में सफर खत्म हुआ। बांग्लादेश की हार के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम भी टी20 विश्व कप से बाहर हो गई है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : भारत ने अमेरिका को 7 विकटों से हराया, अब अगला मुकाबला आस्ट्रेलिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular