Tuesday, October 22, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलCPL 2024: गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से हराकर सेंट लुसिया...

CPL 2024: गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से हराकर सेंट लुसिया किंग्स बना चैंपियन, फाफ डु प्लेसी की कप्तानी में टीम ने किया कमाल

CPL 2024: कैरिबियन प्रीमियर लीग को नया चैंपियन मिल गया है। सेंट लुसिया किंग्स ने पहली बार CPL 2024 का खिताब जीत लिया है। दरअसल, फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी में सेंट लुसिया किंग्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 6 विकेट से हराकर पहली बार CPL चैंपियन बनकर बड़ा कारनामा कर दिखाया है। ये सेंट लुसिया किंग्स का तीसरा फाइनल था। जबकि, फाफ डु प्लेसी भी पहली बार CPL फाइनल में सेंट लुसिया किंग्स की कप्तानी कर रहे थे।

एरॉन जोन्स और रॉस्टन चेस ने दिलाई जीत

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए गुयाना के सलामी बल्लेबाज मोईन अली ने 20 गेंदों में 14 रन बनाए, जबकि रहमानुल्लाह गुरबाज खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद शाई होप ने थोड़ी देर मोर्चा संभाला लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके और महज 22 रन पर आउट हो गए। टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सका, जिसकी वजह से गुयाना ने 20 ओवर में 138/8 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सेंट लूसिया ने 18.1 ओवर में मैच अपने नाम कर लिया। फाफ डु प्लेसिस ने 21 गेंदों में 21 रन बनाए, जबकि जॉनसन चार्ल्स ने 7 रनों का योगदान दिया। लूसिया की ओर से एरॉन जोन्स के अलावा रॉस्टन चेस ने 22 गेंदों में 39 रन बनाए और 11 गेंदें शेष रहते ही मुकाबला जीता दिया।

एक भी खिताब नहीं जीत पाई थी सेंट लुसिया किंग्स की टीम

बता दें कि प्रीति जिंटा आईपीएल में पंजाब किंग्स की को-ओनर हैं। उनकी टीम अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। सभी 17 सीजन खेलने के बाद भी टीम सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंची है। 45 साल के कप्तान इमरान ताहिर की कप्तानी में गयाना अमेजन वॉरियर्स ने पिछली बार 11 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए विजेता का ताज पहना था। इस बार इमरान ताहिर की कमान में गयाना की टीम अपने खिताब को डिफेंड करने उतरी थी। लेकिन, सेंट लुसिया किंग्स ने ऐसा होने नहीं दिया।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 16 Update: श्रीजिता ने टीना के ऊपर लगाए चौंकाने वाले इल्जाम, फैंस का फूटा गुस्सा

- Advertisment -
Most Popular