Saturday, October 5, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs NZ: Women's T20 World Cup में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम...

IND vs NZ: Women’s T20 World Cup में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया करेगी अपने अभियान की शुरूआत, जानें क्या कहते हैं आंकड़ें

IND vs NZ, Women’s T20 World Cup: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का चौथा मैच भारत और न्यूजीलैड की टीमों के बीच खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। भारत और न्यूजीलैंड ने पिछली बार फरवरी 2022 में एक-दूसरे का सामना किया था। तब न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराया था। अब दोनों के बीच करीब 1.5 साल मैच होने जा रहा है।

IND vs NZ, Women’s T20 World Cup Stats

आंकड़ो की बात करें तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 13 टी20 मैचों में भिड़ंत हुई है। इसमें न्यूजीलैंड ने नौ मैच जीते हैं जबकि भारत ने चार में जीत हासिल की है। आंकड़ों में न्यूजीलैंड की टीम का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ अच्छा रहा है, लेकिन भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में पूरी तैयारी के साथ आई है और अपने दिन किसी भी टीम को मात देने का दम रखती है।

गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्म-अप मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने वेस्टइंडीज को 20 रनों से हराया था। टीम इंडिया के लिए जेमिमा रोड्रिग्ज ने अर्धशतक जड़ा था।

IND vs NZ, Women’s T20 World Cup Squad

महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, श्रेयंका पाटिल, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, रेणुका ठाकुर सिंह, दयालन हेमलता, एस सजना, यास्तिका भाटिया, आशा शोभना.

महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम

सुजी बेट्स, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज़ (विकेटकीपर), हन्ना रोवे, रोज़मेरी मैयर, ईडन कार्सन, फ्रैन जोनास, ली ताहुहु, लेघ कास्पेरेक, जेस केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर.

Read More: इस दिन से शुरू होगा Women’s T20 World Cup 2024, भारतीय टीम का चैंपियन बनने का सपना होगा पूरा?

- Advertisment -
Most Popular