Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलENG vs SL: WTC से बाहर होने की कगार पर इंग्लैंड, श्रीलंका...

ENG vs SL: WTC से बाहर होने की कगार पर इंग्लैंड, श्रीलंका ने कर दिया बड़ा खेल

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भी इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप से बाहर हो सकता है। इंग्लैंड की टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। दरअसल, WTC टीम रैंकिंग में इंग्लैंड की टीम छठे नंबर पर पहुंच गई है। पहले दो मुकाबले में मिली जीत के बाद इंग्लैंड की रैंकिंग सुधरी थी लेकिन एक मैच में हार के बाद प्वाइंट्स कम हो गए हैं। इस रैंकिंग में इंग्लैंड से अभी साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें ही पीछे हैं।

इंग्लैंड को श्रीलंका ने दी मात

दरअसल, ओली पोप की अगुवाई वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। लंदन के द ओवल मैदान में खेले गए इस मैच में श्रीलंका को 219 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने पथुम निसांका के जोरदार शतक के दम पर आसानी से हासिल कर लिया। निसांका ने इस मैच में 124 गेंदों पर 127 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और इंग्लैंड को वापसी का कोई मौका नहीं दिया।

ENG vs SL WTC

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने पहली पारी में 325 रन बनाए। श्रीलंका पहली पारी में 263 रन ही बना सका और टीम 62 रन से पीछे रही। दूसरी पारी में इंग्लैंड 156 रन बनाकर सिमट गया और श्रीलंका को 219 रन का टारगेट मिला। श्रीलंका ने चौथे दिन 2 विकेट खोकर 40.3 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें: WTC Points Table : भारत से हार के बाद रैंकिंग में भी इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान, देखें सभी टीमों की रैंकिंग

- Advertisment -
Most Popular