Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलTeam India New Bowling Coach: Morne Morkel होंगे भारत के नए बॉलिंग...

Team India New Bowling Coach: Morne Morkel होंगे भारत के नए बॉलिंग कोच, गंभीर ने BCCI के सामने रखी थी शर्त

Team India New Bowling Coach: साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्केल (Morne Morkel) को टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच बनाया गया है। उनका कॉन्ट्र्रैक्ट 1 सितंबर से शुरू होगा। हालांकि, बीसीसीआई की तरफ से अभी ऑफिशियल जानकारी सामने आना बाकी है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी संभालने से पहले बीसीसीआई के सामने शर्त रखी थी कि उन्हें पसंद का सपोर्ट स्टाफ मिले। कई दिनों की चर्चा और संभावनाओं के बाद आखिर उनका स्टाफ पूरा हो गया है। मॉर्ने मॉर्कल को टीम इंडिया का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त कर दिया है।

कुछ ऐसा है टीम इंडिया का पूरा स्टॉफ

क्रिकबज के एक रिपोर्ट में बीसीसीआई के सचिव जय शाह के हवाले से बताया गया है कि मॉर्ने मॉर्कल ही टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच होंगे और 1 सितंबर से अपना काम-काज संभालेंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के हेड कोच हाल ही में गौतम गंभीर बने थे। इसके बाद अभिषेक नायर को बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी दी गई। हालांकि फील्डिंग कोच राहुल द्रविड़ के वक्त में भी टी दिलीप थे, वो अभी भी अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे।

Team India New Bowling Coach: Morne Morkel होंगे भारत के नए बॉलिंग कोच, गंभीर ने BCCI के सामने रखी थी शर्त

गंभीर ने बीसीसीआई के सामने रखी थी शर्त | Team India New Bowling Coach

बता दें कि भारत के नए हेड कोच गौतम गंभीर मोर्ने मोर्कल को भारत का गेंदबाजी कोच बनाना चाहते थे। बीसीसीआई ने गंभीर की मांग को मान लिया है और मोर्ने मोर्कल को गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। वह साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 फॉर्मेट में करीब साढ़े पांच सौ विकेट लेने वाले मॉर्कल इससे पहले भी कुछ टीमों के साथ गेंदबाजी कोच की भूमिका में रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir ने BCCI को दी चेतावनी, बोले- ‘….IPL शॉर्टकट नहीं बनना चाहिए’

- Advertisment -
Most Popular