Thursday, October 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलRavi Bishnoi : नंबर एक गेंदबाज बनने के बाद खुश हैं बिश्नोई,...

Ravi Bishnoi : नंबर एक गेंदबाज बनने के बाद खुश हैं बिश्नोई, बोले – “यह पिछले 5 सालों का नतीजा है…”

Ravi Bishnoi : इंडिया अंडर-19 टीम से सीनियर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाना और मेहनत करते हुए आईसीसी टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी बनना उस खिलाड़ी की लगन और मेहनत को दर्शाता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं राजस्थान के जोधपुर से आने वाले स्पिनर रवि बिश्नोई की जिन्होनें टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इससा उन्हें काफी फायदा भी हुआ है। पिछले कुछ सालों से गेंदबाज ने टीम इंडिया में भी शानदार प्रदर्शन किया और सभी को प्रभावित किया।भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी20 सीरीज में विश्नोई सबसे अधिक विकेट अपने नाम करने वाले खिलाड़ी बने हैं।

Ravi Bishnoi : नंबर एक गेंदबाज बनने के बाद खुश हैं बिश्नोई
Ravi Bishnoi

आईसीसी टी20 नंबर एक गेंदबाज बने Ravi Bishnoi

आईसीसी ने अपने रैंकिंग में अपडेट करते हुए रवि बिश्नोई को टी20 का नंबर वन गेंदबाज माना है। यह साल विश्नोई के लिए काफी कमाल का रहा है। अब नंबर वन गेंदबाज बनने के बाद रवि का पहला बयान सामने आया है। बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में बिश्नोई ने कहा कि “यह एक खास एहसास है। मैंने कभी सपने में भी नंबर एक गेंदबाज बनने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन अब मैं नंबर एक पर हूं तो मुझे अच्छा महसूस हो रहा है और मैं उम्मीद करता हूं कि यह प्रदर्शन जारी रखूंगा और टीम को जीत दिलाने में मदद करूंगा।”

यह पिछले पांच सालों का नतीजा है – रवि बिश्नोई

बिश्नोई ने आगे कहा कि “मैंने 15 फरवरी को डेब्यू किया था और इस सफर में उतार-चढ़ाव आए, लेकिन पिछला 1-1.5 साल अच्छा रहा है, क्योंकि मुझे कुछ अच्छे मैच खेलने का मौका मिला। इस दौरान मैंने एशियाई खेलों में और एशिया कप में भी खेला।” बिश्नोई ने आगे कहा कि मुझे अवसर मिले हैं और जब मुझे अवसर मिलेंगे तो मुझे अच्छा खेलने की उम्मीद है। यह पिछले पांच सालों की मेहनत का फल है। अब तक सब कुछ अच्छा रहा है और मैं इसका आनंद ले रहा हूं।”

ये भी पढे़ं : Rahul Dravid बने रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI के साथ बनी सहमति

- Advertisment -
Most Popular