Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलVirat Kohli : विराट के कप्तानी छोड़ने को लेकर एक बार फिर...

Virat Kohli : विराट के कप्तानी छोड़ने को लेकर एक बार फिर बोले गांगुली, कहा – “मैनें विराट को कप्तानी…”

Virat Kohli : सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच कुछ साल पहले एक विवाद की ख़बर ने खूब सुर्खियां बटौरी थी। यह विवाद विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने को लेकर हुआ था, जिसके बाद विराट कोहली ने सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ दी थी। विराट द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद काफी विवाद हुआ था क्योंकि ऐसा माना जा रहा था ये सब गांगुली की वजह से ही हुआ। उस विवाद के महीनों बाद कोहली आगे बढ़ गए और फिर गांगुली की भी कुर्सी चली गई। अब एक बार फिर से BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Virat Kohli

मैंने Virat Kohli को कप्तानी से नहीं हटाया था – गांगुली

उन्होंने कहा है “कि मैंने कभी भी विराट कोहली को टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए नहीं कहा। विराट ने कहा था कि मैं टी20 टीम की कप्तानी छोड़ना चाहता हूं लेकिन मैं वनडे और टेस्ट की कप्तानी करते रहना चाहता हूं, तो इस पर मैंने विराट से कहा था कि अगर आप टी20 की कप्तानी छोड़ना चाहते हैं तो आप व्हाइट बॉल की कप्तानी से भी स्टेप डाउन कर दीजिए।” सौरव गांगुली ने कहा कि, “मैंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया था। मैंने उनसे कहा था कि, अगर आप टी20 में टीम का नेतृत्व नहीं करना चाहते हैं, तो अगर आप पूरे व्हाइट-बॉल क्रिकेट से ही कप्तानी छोड़ दें, तो बेहतर होगा।” हालांकि, वनडे की कप्तानी को लेकर विराट कोहली ने अपने एक बयान में कहा था कि, उनसे वनडे क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने को लेकर कोई चर्चा नहीं की थी। उसके बाद विराट ने टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी भी छोड़ दी थी, और फिर रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था।

पिछले दो सालों में कई खिलाड़ियों ने की है कप्तानी

गौरतलब है कि विराट कोहली के बाद से टीम इंडिया को आजतक तीनों फॉर्मेट का कोई एक कप्तान नहीं मिल पाया है। बीसीसीआई लगभग हर सीरीज में नए कप्तान लेकर आती है, और पिछले 2 सालों में बहुत सारे खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की कप्तानी कर ली है। यहां तक कि दिसंबर में होने वाला साउथ अफ्रीका दौरे पर भी टीम इंडिया के टी20 कप्तान सूर्युकमार यादव हैं, वनडे कप्तान केएल राहुल हैं, और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा हैं।

Virat Kohli : “हां कोहली स्वार्थी हैं….” वेंकटेश प्रसाद ने आलोचकों की लगाई क्लास

- Advertisment -
Most Popular