Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs WI 5th T20 Highlights : वेस्टइंडीज ने भारत को आठ...

IND vs WI 5th T20 Highlights : वेस्टइंडीज ने भारत को आठ विकेट से हराया, बल्लेबाजों ने किया निराश

IND vs WI 5th T20 Highlights : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांचवे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने एकतरफा जीत दर्ज की। कैरेबियाई बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत को आठ विकेट से हरा दिया। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारत ने वेस्टइंडीज को सामने 165 रन का लक्ष्य दिया। वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को 18वें ओवर में ही चेज कर लिया। इस हार के साथ ही टीम इंडिया 2-3 से सीरीज भी हार गई।

IND vs WI 5th T20 Highlights: West Indies beat India by eight wickets, batsmen disappointed
IND vs WI 5th T20 Highlights

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाए। भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। टीम इंडिया के ओपनर इस मैच मे भी कुछ खास नहीं कर पाए। यशस्वी जायसवाल चार गेंदों में पांच रन बनाए। वहीं, शुभमन गिल भी नौ गेंदों में नौ रन बनाकर पवेलियन चलते बने। हालांकि, उसके बाद तिलक वर्मा और सूर्याकुमार यादव ने पारी को संभाला और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर पर ला कर खड़ा किया।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। तिलक 18 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। सूर्या 45 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 61 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद टीम का कोई बल्लेबाज नहीं चल सका और इस तरह से भारत 165 रन ही बना पाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम का शुरूआत आक्रामक अंदाज में हुई। हालांकि, दूसरे ओवर में ही 12 के स्कोर पर वेस्टइंडीज को पहली झटका लगा। उसके बाद एक बड़ी साझेदारी निकलस पूरन और ब्रैंडन किंग के बीच हुई। वेस्टइंडीज को 14वें ओवर में दूसरा झटका लगा। तिलक वर्मा अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार गेंदबाजी के लिए आए और अपनी दूसरी ही गेंद पर निकोलस पूरन को चलता किया। पूरन ने 35 गेंदों में 47 रन की पारी खेली। पूरन और किंग के बीच 107 रन की साझेदारी हुई। हालांकि, उसके बाद वेस्टइंडीज की टीम ने कोई विकेट नहीं खोया और ब्रैंडन किंग के शानदार पारी के बदौलत वेस्टइंडीज को टीम 18वें ओवर में ही जीत गई।

यह भी पढ़ें : IND vs WI | Hardik Pandya : भारत के कप्तान हार्दिक पांड्या हो रहे हैं ट्रोल, तिलक का नहीं बनने दिया अर्धशतक

- Advertisment -
Most Popular