Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
Homeटेक्नोलॉजीऑटोमोबाइलYezdi Adventure 2024: नए इंजन के साथ आ गई नई येजडी बाइक,...

Yezdi Adventure 2024: नए इंजन के साथ आ गई नई येजडी बाइक, देखें फीचर्स और कीमत

Yezdi Adventure 2024: जावा येज़डी मोटरसाइकल्स ने भारत में अपनी नई एडवेंचर बाइक लॉन्च कर दी है। दरअसल, महिंद्रा के स्वामित्व वाली क्लासिक लीजेंड्स के येजदी ब्रांड ने भारत में 2024 मॉडल की येजदी एडवेंचर मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 2.10 लाख रुपये है, जो पिछले मॉडल से 6,000 रुपये कम है। टॉप मॉडल के लिए यह कीमत 2.20 लाख रुपये तक जाती है। यह बाइक ज्यादा रोमांचकारी सफर के लिए डिजाइन किया गया है। आइए इसके फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं…

Yezdi Adventure 2024 का टक्कर

ये बाइक KTM 390 Adventure और Royal Enfield Himalayan 450 को टक्कर देती है। इस बाइक में 220 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है, जिसकी वजह से खराब रास्तों पर यह आसानी से निकल जाएगी। इतना ही नहीं टर्निंग और लॉन्ग ट्रेवल के दौरान इस बाइक पर थकान न हो, इसलिए इसकी हैंडलिंग को बेहतर बनाया गया है। इस फीचर की वजह से इंजन दुरुस्त और बढ़िया रहता है।

Yezdi Adventure 2024

Yezdi Adventure 2024 का इंजन | Yezdi Adventure 2024

इंजन की बात करें तो बाइक में 334cc का इंजन लगा है, जो 29.6PS की पावर और  29.9Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। कंपनी ने इसके exhaust को थोड़ा-सा अपडेट किया है, ताकि बाइक की परफॉरमेंस में कोई दिक्कत न हो। इस बाइक के डिजाइन को थोड़ा-सा नया टच दिया गया है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सड़क पर 140 kmph की टॉप स्पीड देगी।

Yezdi Adventure 2024 के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई येजडी बाइक में नए फीचर्स भी मिल सकते हैं। इस बाइक को कंपनी डुअल चैनल एबीएस, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, टैकोमीटर, स्टाइलिश टर्न इंडिकेटर, एबीएस के साथ ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च कर सकती है। वहीं बाइक के सस्पेंशन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

इस बाइक को आप Tornado Black, Magnite Maroon, Wolf Grey और Glacier White कलर ऑप्शन में ख़रीद सकते हैं। कंपनी अपनी बाइक के नए वेरिएंट को 2.10 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर कर रही है।

ये भी पढ़ें:Royal Enfield Himalayan 452 का टीजर जारी, जानें कब होगी लॉन्च

- Advertisment -
Most Popular