Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWPL 2024 : बेथ मूनी को गुजरात जायंट्स ने बनाया कप्तान, स्नेह...

WPL 2024 : बेथ मूनी को गुजरात जायंट्स ने बनाया कप्तान, स्नेह राणा होंगी उपकप्तान

WPL 2024 : महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) का दूसरा सीजन 23 फरवरी से शुरु होगा जहां सभी पांच टीमें ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेगी। इसी कड़ी में गुजरात जाइंट्स ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बेथ मूनी को अपना कप्तान घोषित कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की बैटर बेथ मूनी डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में गुजरात जायंट्स का नेतृत्व करेंगी, जबकि भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा उपकप्तान होंगी। गौरतलब है कि मुनी को WPL के पहले सीज़न में गुजरात जायंट्स टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन चोट के कारण उन्हें पहले मैच के बाद प्रतियोगिता से हटना पड़ा। बेथ मूनी एक ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर हैं, जो पूरी दुनिया में अपनी निरंतरता और रन बनाने की क्षमता के लिए जानी जाती हैं

बेथ मूनी को गुजरात जायंट्स ने बनाया कप्तान

WPL 2024 में गुजरात जाइंट्स अपने अभियान की शुरुआत 25 फरवरी को बेंगलुरु में मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगा। इसी को देखते हुए बेथ मूनी को कप्तान बनाने की घोषणा फ्रेंचाइजी की ओर से बुधवार 14 फरवरी को की गई है। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में यानी WPL 2023 में भी बेथ मूनी को गुजरात जाइंट्स ने अपना कप्तान नियुक्त किया था। लेकिन WPL 2023 के पहले ही मैच में बेथ मूनी चोटिल हो गई थीं और टूर्नामेंट के बाकी के मैचों में नहीं खेल पाई थीं। उनकी अनुपस्थिति में भारतीय ऑलराउंडर स्नेह राणा को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

दो चरणों में खेले जाएंगे डब्ल्यूपीएल

आपको बता दें कि इस बार लीग मैच दो चरणों में खेले जाएंगे। पहला चरण बेंगलुरु में और दूसरा चरण दिल्ली में होगा। वीमेन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में पांच टीमों के बीच कुल 22 मुकाबले होंगे। इस लीग के शुरू होने से पहले गुजरात जायंट्स टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। गुजरात की फ्रेंचाइजी ने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें : WPL 2024 : महिला प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल जारी, इस दिन से होगा टूर्नामेंट का आगाज

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular