Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनNana Patekar: जब मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर की खोली थी पोल,...

Nana Patekar: जब मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर की खोली थी पोल, बंद कमरे में इस एक्ट्रेस संग पकड़े गए थे नाना

Nana Patekar: नाना पाटेकर बॉलीवुडे के सबसे वर्सेटाइल एक्टर्स में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अपने दमदार अभिनय से हिंदा सिनेमा में अपनी अलग पहचान बनाई है। दर्शकों का उनका डायलॉग बोलने का स्टाइल बेहद ही पसंद आता है। अपने डायलॉग बोलने के अलग अंदाज के चलते ही वो 90 के दशक में वे काफी पॉपुलर हो गए थे।

उस समय उनकी कई फिल्में हिट रहीं और फिल्मों में निभाए गए अपने अलग-अलग किरदारों के साथ ही उनकी लव लाइफ के भी खूब चर्चे हुए। हालांकि क्या आप जानते हैं कि प्रोफेशनल लाइफ में फिल्मों को लेकर सुर्खियों में रहने के अलावा नाना अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खबरों की सुर्खियों में छाए रहते थे।

nana patekar and manisha koirala 27.05.20 1 e1590585102748

मनीषा कोइराला से बेइंतहा प्यार करते थे Nana Patekar

दरअसल, नाना पाटेकर का उस समय की दिग्गज एक्ट्रेस मनीषा कोइराला संग रिलेशनशिप काफी सुर्खियों में रहा थ। कहा जाता है कि दोनों एक समय पर एक-दूसरे के प्यार में जान लुटाने को तैयार थे। हालांकि दोनों की जोड़ी मोहबब्त परवान नहीं चढ़ पाई थी। तो आज हम इस वीडियो में आपको यही बताने वाले हैं कि एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करने वाले नाना पाटेकर और मनीषा के बीच ऐसा क्या हुआ था कि वो एक-दूजे के नहीं हो पाए?

Nana Patekar

इस फिल्म के दौरान दोनों की हुई थी मुलाकात

दरअसल, आज हम बात करने वाले हैं साल 1996 की जब दोनो की फिल्म ‘अग्निसाक्षी’ की शूटिंग हो रही थी। इस फिल्म में नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला लीड रोल में थे। और आपको ये जानकर काफी हैरानी होगी कि फिल्म की शूटिंग के दौरान ही नाना मनीषा कोइराला पर फिदा हो गए थे। हालांकि उस दौरान मनीषा विवेक मुशरान से ब्रेकअप के दर्द से उबर रही थीं। मनीषा और विवेक का प्यार भी उस दौर में खूब चर्चे में रहा था, लेकिन दोनों के अचानक ब्रेकअप ने मनीषा को तोड़ कर रख दिया था। ऐसे में नाना उनकी जिंदगी में खुशी की एक नई लहर की तरह आए थे।

ऐसे हुई थी दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत

गौरतलब है कि नाना की तरफ से मनीषा को फुल सपोर्ट मिल रहा था। ऐसे में एक्ट्रेस का भी उनकी तरफ झुकाव हो गया। बस फिर क्या था इनकी मोहब्बत भी परवान चढ़ते देर नहीं लगी। इसके बाद दोनों की चुपके-चुपके वाली लव स्टोरी शुरू हो गई थी। दोनों जमाने से छिपते-छिपाते डेट पर भी जाने लगे थे। वहीं इस दौरान इस जोड़ी को संजय लीला भंसाली की फिल्म खामोशी मिल गई।

ये फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी और तब तक इनकी मोहब्बत के किस्से भी बॉलीवुड गलियारों में आम हो गए थे। दोनों के रिश्ते की खबरों पर पक्की मुहर तब लग गई थी, जब मनीषा के पड़ोसियों ने ये कंफर्म किया कि नाना कई बार सुबह-सुबह एक्ट्रेस के घर से निकलते देखे गए थे।

 

ये भी पढ़े: Rajesh Khanna : जब राजेश खन्ना को आने लगे थे खुदखुशी के ख्याल, जानें क्या थी ऐसी वजह

मनीषा को लेकर ओवर पोजेजिव हो गए थे नाना पाटेकर

नाना और मनीषा एक दूसरे से प्यार तो करते थे, लेकिन दोनों ही काफी गुस्सैल थे। यही कारण है कि दोनों के बीच झगड़े भी खूब हुआ करते थे। कई बार तो दोनों पब्लिकली ही एक दूसरे से झगड़ते हुए पाए गए थे। कहा जाता है कि नाना मनीषा को लेकर काफी ओवर पजेसिव थे और वो मनीषा को किसी और एक्टर संग इंटीमेट सीन देने पर भी ऐतराज उठाने लगे थे। यहां तक कि वे मनीषा के कपड़ों को लेकर भी आपत्ति जताने लगे थे। नाना की हद से ज्यादा टोका-टाकी से मनीषा तंग आ चुकी थी और यही दोनों के बीच दूरियों का कारण बन गई।

नाना ओवर पोजेसिव होने के साथ मनीषा को हर बात पर डांटने लगे थे। ऐसे में अब मनीषा को लगने लगा था कि नाना के साथ जिंदगी की गाड़ी आगे नहीं बढ़ाई जा सकती है। हालांकि फिर भी वे अपने रिश्ते को मौका देना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने काफी समय तक ये सब सहने की कोशिश की। हालांकि इस बीच नाना की एक हरकत ने सब कुछ बदलकर रख दिया।

Nana Patekar

इस वजह से अलग हो गए थे नाना और मनीषा

दरअसल, मनीषा से डेटिंग के समय नाना ना केवल पहले से मैरिड थे, बल्कि दो बच्चों के पिता भी थे। हां वो बात अलग है कि वो अपनी पत्नी से अलग रहते थे। हालांकि इसके बावजूद भी वो मनीषा संग सात फेरे लेने की बात पर आनाकानी करते थे। और इसी दौरान नाना और मनीषा के रिश्ते में सबसे बड़ा भूचाल आया, जब एक्ट्रेस ने नाना पाटेकर को हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस आयशा जुल्का के साथ एक बंद कमरे में पकड़ा था।

उन्हें इस हालत में देख मनीषा के गुस्से की सीमा ना रही। उस समय उन्होंने नाना पर गुस्सा तो किया ही और साथ ही उन्होंने आयशा को खूब खरी खोटी सुनाई थी। हालांकि मनीषा अभी भी नाना को एक मौका देने को तैयार थीं, इसलिए उन्होंने आयशा को हिदायत दी थी कि नाना से हमेशा के लिए दूर चली जाओ।

Nana Patekar

ऐसे हुआ था नाना पाटेकर और मनीषा का ब्रेकअप

गौरतलब है कि आयशा जुल्का भी उस दौर की फेमस एक्ट्रेसेस की लिस्ट में आती थीं। ऐसे में उन्हें मनीषा की बातें खूब अखरी थीं। हालांकि नाना को अपनी गलती का जरा भी पछतावा नहीं था। इतना सब होने के बाद भी नाना को कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने ना ही मनीषा को मनाया और ना ही उन्हें समझाने की कोशिश की। नाना की इन सभी हरकतों से तंज आकर आखिरकार मनीषा ने उन्हें छोड़ने का फैसला कर लिया और उनसे दूर हो गईं।

 

ब्रेकअप के बाद भी मनीषा को याद करते थे नाना

नाना ने कभी मनीषा संग ब्रेकअप को लेकर कुछ नहीं कहा लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने इस पर बात की थी और मनीषा को संवेदनशील एक्ट्रेस बताया था। उन्होंने कहा था कि ब्रेकअप काफी मुश्किल होता है इसका दर्द तभी समझा जा सकता है जब आपक इससे गुजरे हों। मैं इस दर्द को बयां नहीं कर सकता। इस बारे में बात ना करें, क्योंकि मुझे मनीषा की याद आती है।” नाना से ब्रेकअप के बाद मनीषा ने नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहल संग शादी कर ली थी, लेकिन 2012 में उनका तलाक हो गया था। वहीं मनीषा से अलग होकर नाना भी खुलेआम आयशा जुल्का संग रहने लगे थे। हालांकि बाद में ये भी अलग हो गए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular