Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनVivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री ने उठाया ध्वनि प्रदूषण का मुद्दा, सोशल मीडिया...

Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री ने उठाया ध्वनि प्रदूषण का मुद्दा, सोशल मीडिया पर साझा किया पोस्ट

Vivek Agnihotri: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री आए दिन अपने दिए हुए बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। विवेक ने अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से काफी लाइमलाइट बटोरी थीं। वहीं डायरेक्टर किसी ना किसी मुद्दे पर अपनी बेबाक राय जाहिर करते रहते हैं।

इस बार उन्होंने ध्वनि प्रदूषण पर अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और अधिकारियों से लाखों निवासियों को प्रभावित करने वाले इस मुद्दे को हल करने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया।

Vivek Agnihotri

ध्वनि प्रदूषण को लेकर बोलें विवेक

मुंबई मेट्रो कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक अश्विनी भिड़े को संबोधित करते हुए एक पोस्ट में, फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने लिखा, ‘मैं आपको इसलिए लिख रहा हूं क्योंकि मुंबई मेट्रो कॉरपोरेशन के साथ हर दूसरे नागरिक का प्रयास विफल हो गया है।

जैसा कि आप पूरी तरह से जानते हैं, मुंबई में मेट्रो खतरनाक रूप से उच्च ध्वनि स्तरों के कारण लाखों निवासियों के लिए अभिशाप बन गई है, जो अनुमेय डेसिबल सीमा से कहीं अधिक है। मेट्रो द्वारा उत्पन्न ध्वनि प्रदूषण लोगों की नींद हराम कर रहा है और बच्चों के लिए पढ़ाई करना असंभव बना रहा है। बुजुर्ग और बीमार लोग विशेष रूप से प्रभावित हैं।’

ये भी पढ़ें: Amitabh Bachchan: इस जाती से ताल्लुक रखते है अमिताभ बच्चन, महानायक ने खुद बताई थी अपनी कास्ट

Vivek Agnihotri
विवेक ने उठाए कई सवाल

विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा, ‘हजारों मुंबईकर इस मुद्दे को मुंबई मेट्रो कॉरपोरेशन के ध्यान में लाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन किसी भी सरकारी विभाग की तरह पूरी तरह से उदासीनता और उदासीनता के अलावा कुछ नहीं रहा है, जैसे कि मेट्रो के अवैध और अमानवीय ध्वनि प्रदूषण से पीड़ित नागरिक कोई मायने नहीं रखते।’

इसी के साथ निर्माता ने विकास और निवासियों के जीवन की गुणवत्ता के बीच संतुलन पर कई सवाल भी उठाए। हालांकि, मुंबई मेट्रो कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक अश्विनी भिड़े ने उनकी पोस्ट पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

- Advertisment -
Most Popular