Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलVirender Sehwag ने दिया बोल्ड बयान, बोले - 'भारत के पास नहीं...

Virender Sehwag ने दिया बोल्ड बयान, बोले – ‘भारत के पास नहीं हैं ढंग के स्पिनर’

Virender Sehwag: भारत में कई दिग्गज स्पिनर ने अपने समय पर कमाल का प्रदर्शन किया है। इसी के लिए भारतीय टीम जानी भी जाती थी। फिरकी गेंदबाजी से विपक्षी टीम काफी परेशान रहती थी। हालांकि, आज ऐसा नही हैं। भारतीय स्पिनर अपना प्रभाव नहीं छोड़ पा रहे हैं। इसको लेकर पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बयान दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के खिलाड़ी स्पिनरों के सामने असहज दिखे थे। नतीजा ये रहा था कि श्रीलंका ने वनडे सीरीज पर कब्जा किया था।

स्पिनर को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने दिया बोल्ड बयान

सहवाग ने कहा, “भारतीय खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट भी कम खेलते हैं। घरेलू क्रिकेट में आपको इंटरनेशनल क्रिकेट से ज्यादा स्पिन खेलने को मिलती है। ये भी एक कारण हो सकता है। मुझे लगता है कि भारत में इस समय अच्छे स्पिनर नहीं हैं जो इस समय गेंद को फ्लाइट दे सकें और विकेट निकाल सकें।”

इसके लिए सहवाग ने घरेलू क्रिकेट पर जोर देने को कहा। सहवाग ने कहा कि वह जब खेला करते थे तब वह घरेलू क्रिकेट मिस नहीं करते थे। उन्होंने कहा, “हमारे समय में, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस. लक्ष्मण, युवराज सिंह, हम सभी घरेलू क्रिकेट खेला करते थे। चाहे वो वनडे क्रिकेट हो या चार दिन के मैच। लेकिन आज के वयस्त कार्यक्रम में खिलाड़ियों को कम समय मिल रहा है।”

कुलदीप यादव, जडेजा, अश्विन को किया नजरअंदाज ?

बता दें कि भारत के पास इस समय कुलदीप यादव हैं जो अपनी फिरकी से तहलका मचा रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन, टेस्ट में भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। सहवाग के बयान ने कहीं न कहीं इन दोनों को नकार दिया है। गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के खिलाड़ी स्पिनरों के सामने असहज दिखे थे। नतीजा ये रहा था कि श्रीलंका ने वनडे सीरीज पर कब्जा किया था।

ये भी पढ़ें: Virender Sehwag on Shubhman Gill : सेंचुरी जड़ने वाले गिल पर भड़के सहवाग, दे दी ये नसीहत

- Advertisment -
Most Popular