Saturday, July 27, 2024
HomeखेलVirat Kohli : Makhaya Ntini ने तेज गेंदबाजों को दी सलाह, कहा...

Virat Kohli : Makhaya Ntini ने तेज गेंदबाजों को दी सलाह, कहा – “भूलकर भी कोहली को मत करना स्लेज नहीं तो..”

Virat Kohli : एशिया कप का आगाज काफी नजदीक है। टूर्नामेंट को शुरु होने में महज चंद घंटो का समय बाकी रह गया है। 30 अगस्त यानी बुधवार को पाकिस्तान बनाम नेपाल के मैच के साथ इसका आगाज होगा। इस बार भारतीय फैंस को टीम इंडिया से काफी उम्मीदे हैं। खासतौर पर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली से काफी ज्यादा उम्मीदें है। पिछली बार भारतीय टीम एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम करने में असफल रही थी। विराट कोहली का फॉम भी वापस आ चुका है। ऐसे में विराट विपक्षी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट सकते हैं। हालांकि, इसी बीच दक्षिण अफ्रीका के एक पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने विराट को लेकर विपक्षी टीम के तेज गेंदबाजों को चेतावनी भी दी है। मखाया एनटिनी ने कहा है कि विपक्षी गेंदबाजों को यह कोशिश करनी चाहिए कि वह विराट को बैटिंग के दौरान स्लेज न करें नहीं तो उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी।

Makhaya Ntini on Virat Kohli
Makhaya Ntini

एनटिनी ने तेज गेंदबाजों को दी सलाह

एनटिनी ने कहा- मैं आपको विराट कोहली के बारे में कुछ बताना चाहूंगा। यह वो टिप्स हैं जो मैं चाहूंगा कि हर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज फॉलो करे। जब विराट बल्लेबाजी कर रहें हों तो उनसे एक शब्द भी मत कहो। उनसे कुछ भी कहकर उनकी खिंचाई मत करो। यदि आप स्लेज करते हैं तो आप रिस्क ले रहे हैं और उन्हें मौका दे रहे हैं। यदि आप विराट को जानते हैं तो वह चाहते हैं कि कोई उन्हें स्लेज करे। वह लड़ाई चाहता है और ऐसी चुनौतियों को पसंद करता है।

यदि आप स्लेज करते हैं, तो आप वास्तव में वह कर रहे हैं जो विराट चाहते हैं और यह उन्हें और अधिक दृढ़ होकर खेलने के लिए प्रेरित करता है। इसकी कीमत आपको और आपकी टीम को चुकानी होगी। आप विराट के खिलाफ चुप ही रहें। जब वह देखता है कि कोई गेंदबाज कुछ नहीं कह रहा तो वह ऊब जाता है। उसे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए बीच में झकझोरने की जरूरत पड़ती है। जब उसे ये सब नहीं मिलेगा तो तभी वह गलती कर सकता है। इसलिए जब आप उन्हें गेंदबाजी करें तो कोशिश करें कि चुप रहें और उन्हें बोरियत महसूस कराएं। विराट को आउट करने का यह आपका सबसे अच्छा मौका होगा।

नवीन उल हक को हुआ भारी नुकसान

गौरतलब है कि विराट कोहली अंडरप्रेशर काफी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उनको गेंदबाजों के साथ स्लेजिंग करते हुए कई बार देखा भी जा चुका है। हाल ही में विराट कोहली आईपीएल के दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक से भिड़ गए थे। हालांकि, इसका खामियाजा नवीन को भुगतना पड़ा है। एशिया कप के लिए अफगानिस्तान में उनको नहीं चुना गया। ऐसे में एनटिनी की बातें सच मालूम पड़ती हैं।

Virat Kohli के लिए नंबर चार बिल्कुल सही जगह, रवि शास्त्री के बाद एबी डिविलियर्स ने भी कोहली को दी सलाह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular