Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलVinesh Phogat Retirement: 'अब हिम्मत नहीं बची...' विनेश ने कुश्ती को कहा...

Vinesh Phogat Retirement: ‘अब हिम्मत नहीं बची…’ विनेश ने कुश्ती को कहा अलविदा

Vinesh Phogat Retirement: भारतीय स्पोर्ट्स फैन अभी तक विनेश के डिस्क्वालिफाई वाले सदमे से उबर नहीं पाए थे कि रेसलर ने एक और चौंकाने वाला दांव चल दिया है। दरअसल, 29 साल की विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बताया कि उन्होनें अब कुश्ती से संन्यास ले लिया है। यानी कि ओलंपिक में मेडल का सपना उनका अधूरा रह गया। डिस्क्वालिफाई होने के 18 घंटे के अंदर ही विनेश ने कुश्ती को अलविदा कहा। भारतीय समयानुसार सुबह 5 बजकर 17 मिनट पर विनेश ने संन्यास का ट्वीट किया।

विनेश ने सोशल मीडिया पर लिखा भावुक पोस्ट

किसी को उम्मीद नहीं थी कि विनेश फोगाट संन्यास ले लेंगी। उन्हें कमबैक के लिए जाना जाता है। 2016 रियो ओलंपिक के दौरान विनेश का पैर टूट गया था। उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर जाना पड़ा था। वहां से विनेश ने वापसी की। लेकिन पेरिस ओलंपिक में कुछ ऐसी घटना घटी जिससे वह टूट चुकी हैं। विनेश फोगाट ने कहा कि मां कुश्ती मेरे से जीत गई, मैं हार गई माफ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके. इससे ज्यादा ताकत नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024। उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि आप सबकी हमेशा ऋणी रहूंगी।

Vinesh Phogat Retirement

ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला

बता दें कि विनेश फोगाट ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान थीं। मंगलवार को उन्होंने सेमीफाइनल में क्यूबा की लोपेज गुजमान को 5-0 से हराया था। फाइनल में विनेश का अमेरिका की सारा एन हिल्डब्रांड से मुकाबला होना था। हालांकि, अब उन्हें डिस्क्वॉलिफाई कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में खबर आयी कि वह वेट के दौरान 50 किलोग्राम से लगभग 100 ग्राम अधिक निकलीं। नियम इसकी अनुमति नहीं देते और उसे अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat के साथ हुए ‘हादसे’ के सहमा भारत, साक्षी मलिक, पीवी सिंधू ने लिखा भावुक पोस्ट

- Advertisment -
Most Popular