Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनVidya Balan : कभी अपने ही शरीर से नफरत करने लगी थी...

Vidya Balan : कभी अपने ही शरीर से नफरत करने लगी थी विद्या बालन, एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा

Vidya Balan: बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस विद्या बालन ने अपने करियर में कई सारी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं, उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर फैंस के दिलों में खास जगह बनाई है, लेकिन क्या आप जानते है एक समय था जब वो अपने ही शरीर से नफरत करने लगी थी। हाल ही में एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया कि उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा आया था जब वो अपने ही शरीर से नफरत करने लगी थीं।

Vidya Balan's weightless JJ Valaya sari in black is that cocktail party outfit you need | Vogue India | Wedding Wardrobe

विद्या बालन ने लंबे समय तक लड़ी अपने शरीर से जंग

आपको बता दें कि हाल ही में विद्या बालन ने एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान बताया कि, “मैंने अपना एक पक्ष स्वीकार कर लिया था। मैंने दूसरे पक्ष को छोड़कर एक को एक्सेप्ट कर लिया, लेकिन एक के बिना दूसरे का होना संभव नहीं है क्योंकि ऐसा होता तो मैं आधे शरीर के रूप में चल रही होती। लेकिन मुझे लगता है कि ये अहसास केवल अनुभव के साथ, जागरूकता के साथ, एक्सेप्ट करने के साथ आते हैं और इसे रियलाइज करने में लंबा समय लगता है। मैं बहुत लंबे समय तक अपने शरीर के साथ एक जंग लड़ रही थी क्योंकि मुझे ऐसा लगा जैसे मेरा शरीर वो शरीर नहीं है जिसकी दुनिया ने मुझसे अपेक्षा की थी या मेरी मां ने मुझसे अपेक्षा की थी।”

Bollywood: Vidya Balan auditioned 75 times for her role in Parineeta

आए दिन रहती थी बीमार

विद्या ने आगे बताया, “मैं हमेशा इससे जूझती रही हूं। कुछ समय बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं शरीर का दुरुपयोग कर रहा हूं, मैं शरीर से नाराज हूं और अक्सर बीमार पड़ रही हूं। क्यों? क्योंकि भले ही ये छोटी-मोटी समस्याएं हों, लगातार कुछ न कुछ परेशानियां बनी रहती हैं क्योंकि आप अपने शरीर को लगातार अस्वीकार कर रहे हैं। तुम्हें एहसास है कि अगर ये शरीर नहीं होता, तो मैं जिंदा नहीं होती। कौन जानता है कि लाइफ खत्म होने के बाद क्या होता है, हम ये नहीं जानते हैं। तो अभी के बारे में बात करते हैं। मैंने कई साल अपने शरीर से नफरत की है और मेरा ये पूरा समय बर्बाद हो गया। फिर बाद में मुझे एहसास हुआ कि ये शरीर नहीं होता तो मैं यहां बैठी नहीं होती।”

- Advertisment -
Most Popular