Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeअपराधDelhi : लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह के दो सदस्य दबोचे गए,...

Delhi : लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह के दो सदस्य दबोचे गए, 10 कार बरामद

Delhi : अगर आप भी दिल्ली में रहते हैं और आपके पास भी कार है तो शायद आपको सावधान रहने की जरूरत है. राजधानी दिल्ली में इन दिनों कार चोरी करने वाले गैंग सक्रिय हो गए है और इस भीषम गर्मी में पलक झपकते ही कार उड़ा ले जाते है.

जी, हां ताजा मामला दिल्ली के रोहिणी जिला का है जहां पिछले कुछ दिनों में चोरों के एक अंतराज्जीय गिरोह ने कई लग्जरी कारों की चोरी की. अब Anti Snatching Cell/AATS रोहिणी की टीम ने लग्जरी कार चोरों के इस अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है और गिरोह के दो मुख्य सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है.

Delhi

चोरी कई गई कारों को इन राज्यों में बेचता थे ये कार चोर

बताया गया है कि ये गिरोह चोरी की गई लग्जरी कारों को यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा और उत्तर भारत के अन्य राज्यों में बेचता था। कार्रवाई के दौरान इस गिरोग के कब्जे से दस लग्जरी कारें जिसमें पांच क्रेटा, एक होंडा सिटी, दो आई-20 और दो किआ सेल्टोस बरामद की गई हैं. दरअसल, एंटी स्नैचिंग सेल/एएटीएस, रोहिणी जिले को एक सूचना मिली थी कि ऑटो लिफ्टरों के एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य,जो दिल्ली में सक्रिय हैं और केवल लग्जरी कारें चुराते हैं वे बेगमपुर और रोहिणी आएंगे।

ये भी पढ़ें : Paper Leak के मामलों के बीच एक्शन में मोदी सरकार, नए कानून में कड़े प्रावधान

पुलिस ने किया बेहतरीन काम

पुलिस को इस बात की खबर मिलते हीं पुलिस ने इस गिरोह को दबोचने के लिए अपनी तैयारियां शुरू की और एसीपी ईश्वर सिंह तथा इंस्पेक्टर पवन सेहरावत की देखरेख में टीम का गठन किया गया. इस टीम में एसआई राजीव कुमार, एचसी राजेंद्र, एएसआई मनोज, एचसी दीपक, एचसी आशीष, एचसी नवीन, कांस्टेबल शैलेश, कांस्टेबल अजय, कांस्टेबल सुमित शामिल थे जिन्होंने इस पूरे ऑपरेशन में बेहतरी काम किया और इस तरह लग्जरी कार चोरों के इस अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ हो सका.

Delhi

गिरोह के दो सदस्यों को किया गया गिरफ्तार

इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपियों ने खुलासा किया कि वे मांग पर लग्जरी कारों को चुराते थे और फिर संभावित खरीदारों को बेच देते थे. उनकी निशानदेही पर दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से चुराई गई आठ और चोरी की लग्जरी कारें भी यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा के इलाके से बरामद की गईं. आपको बता दे कि गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने और चोरी की गई अन्य गाड़ियां बरामद करने के लिए आगे भी प्रयास किए जा रहे हैं. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular