Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs BAN: टीम इंडिया के फिटनेस पर फिर से उठा सवाल,...

IND vs BAN: टीम इंडिया के फिटनेस पर फिर से उठा सवाल, सीरीज गंवाने के बाद रोहित शर्मा ने कही ये बात

IND vs BAN : टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों के वनडे सीरीज में 2-0 से पीछे हो गई है। इसी वजह से सीरीज से भी टीम इंडिया हाथ धो बैठी है। भारत बनाम बांग्लादेश के दूसरे मैच में टीम इंडिया को 5 रन से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया अपने पहले मुकाबले मे भी 1 विकेट से हार गई थी। हार का क्या कारण है इसपर बहस तेज हो गई है। टीम इंडिया के अप्रोच और रणनीति और वर्कलोड पर भी कई सवाल सामने आ रही है। आखिरी वनडे मुकाबला शनिवार 10 दिसंबर को खेला जाएगा।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

खिलाड़ियों के फिटनेस पर सवाल

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे मुकाबले में रोहित शर्मा और दीपक चाहर चोटिल हो गए थे। इससे पहले भी खिलाड़ियों के फिटनेस पर लगातार बातें होती आई है। ऐसे में रोहित शर्मा का भी बयान सामने आया है। मैच के दूसरे ओवर में गेंद रोहित शर्मा के अंगूठे में लग गई। वहींं तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी अनफिट दिखाई दिए। इससे पहले भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा के बिना उतरी थी।

Ind vs Ban 2nd ODI match
Ind vs Ban 2nd ODI match

मैच के बाद रोहित शर्मा ने क्या कहा ?

दूसरे मैच के खत्म हो जाने के बाद रोहित शर्मा ने कई बातें की। रोहित शर्मा ने कहा, निश्चित रूप से हमारी टीम में चोट की चिंताएं हैं। हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है। हो सकता है कि बहुत अधिक क्रिकेट खेलने के कारण ऐसा हो रहा हो। हमें ऐसे खिलाड़ियों पर नजर रखने की जरूरत है, क्योंकि यह समझना जरूरी है कि अगर वे भारत के लिए खेलने आ रहे हैं तो उन्हें अपना 100 प्रतिशत देना होगा।

Rohit After Match
Rohit After Match

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि हमें इस पर गौर करना होगा। हमें एनसीए के साथ बैठक करनी होगी और खिलाड़ियों के वर्कलोड पर नजर रखनी होगी। हम आधे-अधूरे फिट खिलाड़ी को देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए नहीं रख सकते। देश का प्रतिनिधित्व करना गर्व और सम्मान की बात है। अगर वे फिट नहीं हैं, तो यह काफी नहीं है।

 

- Advertisment -
Most Popular