Saturday, July 27, 2024
HomeखेलACC Men’s Emerging Asia Cup 2023: नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची...

ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023: नेपाल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, कल पाकिस्तान से होगा मुकाबला

ACC Men’s Emerging Asia Cup 2023: सोमवार को भारत-ए ने एसीसी पुरुष एमर्जिंग कप (ACC Men’s Emerging Teams Asia Cup 2023) के अपने दूसरे मैच में नेपाल को नौ विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सेमीफाइनल में प्रवेश कर ली है। इस जीत में सबसे बड़ी भुमिका समाली बल्लेबाजों की रही। अभिषेक शर्मा (87) और साई सुदर्शन (नाबाद 58) की अर्धशतकीय पारियों के बदौलत भारत ए की टीम जीत हासिल कर पाई। नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी पूरी टीम 39.2 ओवर में 167 रन पर आउट हो गई। भारत ने महज 22.1 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का लिया।

भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से

भारत और नेपाल की टीम ने काफी संघर्ष किया लेकिन जीत भारत के नाम रही। गौरतलब है कि टीम ने ग्रुप चरण के अपने पहले मुकाबले में यूएई को आठ विकेट से हराया था। अब उसका सामना ग्रुप के आखिरी मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान ए से बुधवार को होगा। इस मैच के मैन ऑफ द मैच अभिषेक रहे जिन्होनें 87 रन की शानदार पारी खेली।

ACC Men’s Emerging Teams Asia Cup 2023
ACC Men’s Emerging Teams Asia Cup 2023

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान की जिद्द से रद्द हो सकता है टूर्नामेंट, श्रीलंका और बांग्लादेश भी नहीं दे रहे साथ

पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की शुरुआत खराब रही थी। पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर हर्षित राणा ने कुशाल भुर्तेल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद आसिफ शेख (7) और देव खनल (15) भी कुछ खास नहीं कर सके। एक छोर से विकेट गिरते रहे, वहीं दूसरे छोर पर कप्तान रोहित पौडेल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद रोहित ने गुलशन झा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। रोहित पौडेल 85 गेंदों में सात चौके की मदद से 65 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, गुलशन 30 गेंदों में दौ चौके और दो छक्के की मदद से 38 रन बनाकर आउट हुए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत-ए की पारी

जवाब में भारत की शुरुआत शानदार रही। अभिषेक शर्मा और साई सुदर्शन ने पहले विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी की। अभिषेक 69 गेंदों में 12 चौके और दो छक्के की मदद से 87 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद साई सुदर्शन और ध्रुव जुरेल ने मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। सुदर्शन 52 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, ध्रुव 12 गेंदों में एक चौके और दो छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 : BCCI ने भारतीय महिला टीम का किया एलान, हरमनप्रीत-स्मृति की जोड़ी का दिखेगा कमाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular