Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs WI, T20 Team : वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के लिए...

IND vs WI, T20 Team : वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया का एलान, विराट-रोहित हुए टीम से बाहर

IND vs WI, T20 Team: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत के टी20 टीम का एलान हो चुका है। इसमें युवाओं को जगह दी गई है जबकि एक बार फिर से रोहित शर्मा और विराट कोहली को टीम मे शामिल नहीं किया गया है। युवा बल्लेबाजों में यशस्वी जयसवाल और तिलक वर्मा जैसे नाम शामिल है। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी मौका दिया गया है। इस टीम में ईशान किशन भी हैं तो ऐसे में देखना होगा कि विकेटकीपर के लिए टीम और कोच की पहली पसंद कौन होते हैं। गौरतलब है कि भारत को वेस्टइंडीज में पांच टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। ये मुकाबला 3 अगस्त से 13 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

चयन समिति मे युवाओं को दिया भरपूर मौका

अजीत अगरकर की अगुआई वाली चयन समिति युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका दे रही है। देखा जा सकता है कि विराट और रोहित जैसे सीनियर खिलाड़ियों को बार-बार टी20 टीम से ड्रॉप किया जा रहा है। मालूम हो कि दोनों खिलाड़ियों ने टी20 आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। अब एक बार फिर से टीम से बाहर हैं। इसपर फैंस के अलग अलग राय हैं। कुछ का मानना है कि भारतीय टीम में अब युवाओं को ज्यादा मौका देना ही टीम के हित में है और यहीं हमें विश्व कप दिलाएंगे। कुछ का मानना है कि अभी उन्हें सिर्फ आराम दिया जा रहा है ताकि वर्कलोड को मैनेज किया जा सके। हालांकि, बड़े मैचों में उन्हें जरुर ही सेलेक्शन कमिटी मौका जरुर देगी।

छह खिलाड़ियों को किया टीम से बाहर

भारत ने आखिरी टी20 सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ साल की शुरुआत में खेली थी। इस सीरीज में शामिल छह खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है। इनकी जगह नए चेहरों को मौका दिया गया है। जीतेश शर्मा, पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, शिवम मावी और दीपक हुड्डा को खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर किया गया है। वॉशिंगटन सुंदर चोटिल हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

टीम में आईपीएल मे शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, आवेश खान जैसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है।
आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट के बाद टी20 टीम में भी जगह बनाई है। संजू सैमसन की फिर से टीम में वापसी हुई है। उन्हें तिलक वर्मा पर तवज्जो दी गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular