Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलT20 World cup : भारत ने जीत के साथ की शुरूआत, 9...

T20 World cup : भारत ने जीत के साथ की शुरूआत, 9 जून को पाकिस्तान से मुकाबला

T20 World cup : टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया है। USA और वेस्टइंडीज में खेले जा रहे है इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को अपने पहले तीन मुकाबले नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम न्यूयॉर्क में खेला जाना है। भारत अपना पहला मुकाबला के साथ -साथ अपना वार्म आप मैच भी इसी मैदान पर खेला हैं।

भारत को अगले दो मुकाबले इस मैदान पर खलेने हैं जिसमें 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला शामिल है। लेकिन इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं, जिसके जानकारी भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ पहले भी दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें : Virat Kohli को लेकर साइमन डुल का बड़ा खुलासा, बोले- ‘..जान से मारने की धमकी मिली थी’

न्यूयॉर्क की पिच को लेकर चर्चा

दरअसल, वार्म आप मैच के दौरान राहुल द्रविड़ ने न्यूयॉर्क के पिच को लेकर कहा था कि पिच अभी नई और नरम है, इस पिच पर बल्लेबाजों को बड़े ध्यान से खेलने की जरूरत है, नहीं तो चोटिल होने कि संभावना ज्यादा है। द्रविड़ ने स्लो और नरम आउटफील्ड को लेकर भी चेताया था। उन्होनें कहा था कि इस आउटफील्ड पर भागते हुए खिलाड़ियों को ज्यादा सतर्क रहना होगा, क्योंकि यहां माशपेशियों में खिचांव कि दिक्क्त आ सकती है।

T20 World cup

रोहित और पंत हुए थे चोटिल

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत थोड़े से चोटिल हो गए थे। फिलहाल रोहित शर्मा फिट हैं। यह घटना उस टाइम हुआ जब रोहित शर्मा अर्धशतक लगा चुके थे, तभी जोशुआ लिटिल की एक असमतल उछाल पाने वाली गेंद उनके कंधे पर जा लगी। इसके बाद वह खेल नहीं पाए और रिटायर हर्ट होकर वापस पवेलियन लौट गए। वहीं ऋषभ पंत को भी मामूली चोट लगी, लेकिन उन्होंने अंत तक बल्लेबाजी जारी रखी, और भारत को इस टी20 वर्ल्ड कप में पहली जीत दिलाई।

 

न्यूयॉर्क के इसी स्टेडियम में होगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच

9 जून रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला इसी मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच इस हाई वोल्टेज मुकाबले को देखने के लिए करोड़ों फैंस बेसब्री से इन्तजार हैं। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को सतर्क रहने की जरूरत है। वहीं न्यूयॉर्क की इस पिच को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स द्वारा भी खूब आलोचना की जा रही। इरफान पठान से लेकर वीरेंद्र सहवाग इस पिच को बेहद खराब बता चुके हैं।

- Advertisment -
Most Popular