Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलT20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी! भारत के मैच...

T20 World Cup 2024: भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी! भारत के मैच में ये होंगे अंपायर

T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल के लिए टॉप की चार टीमें आईसीसी को मिल चुकी है। इसी बीच आईसीसी ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल, गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अंपायरों की घोषणा कर दी है। इस मैच के लिए न्यूजीलैंड के क्रिस गफ्फनी और ऑस्ट्रेलिया के रॉडनी टकर मैदानी अंपायर की भूमिका को निभाएंगे। वहीं जोएल विल्सन इस मैच में टीवी अंपायर जबकि पॉल रीफेल चौथे अंपायर होंगे। न्यूजीलैंड के जेफरी क्रो मैच रेफरी की भूमिका निभाएंगे।

T20 World Cup 2024

रिचर्ड केटेलबोरो की ये होगी भूमिका

आईसीसी के मुताबिक, रिचर्ड इलिंगवर्थ और नितिन मेनन अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मैदानी अंपायर होंगे। रिचर्ड केटलबोरो इस मैच में टीवी अंपायर होंगे, जबकि अहसान रजा फोर्थ अंपायर की भूमिका में होंगे। गौरतलब है कि रिचर्ड केटेलबोरो चर्चित अंपायर हैं। जिनके कई फैसलों पर विवाद हो चुका है। आपको बता दें कि रिचर्ड केटलबोरो के कई निर्णय भारतीय टीम के खिलाफ गए हैं।

खास बात यह है कि रिचर्ड के ये निर्णय नॉकआउट मुकाबलों में ही भारत के खिलाफ गए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि उनके दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मौजूद न रहने पर टीम इंडिया की टेंशन दूर होगी।

T20 World Cup 2024 में दो सेमीफाइनल मुकाबले 

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाने हैं। भारत और इंग्लैंड की टीम दूसरे सेमीफाइनल में आमने सामने होंगी लेकिन उससे पहले एक और सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार 27 जून की सुबह 6 बजे से साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीम के बीच में त्रिनिदाद और टोबैगो के तारौबा में ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: एक्टिंग या क्रैंप, गुलबदीन नायब पर लगे आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular