Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलT20 World Cup 2024: रोहित शर्मा समेत सात भारतीय खिलाड़ियों को ICC...

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा समेत सात भारतीय खिलाड़ियों को ICC ने किया सम्मानित, सूर्या और अर्शदीप का नाम शामिल

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम न्यूयार्क पहुंच चुकी है जहां रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। अमेरिका और वेंस्टइंडीज की मेजबानी में हो रहे इस टी20 टूर्नामेंट से ठीक पहले आईसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों की तोहफा दिया है। दरअसल, आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम के 7 खिलाड़ियों को सम्मानित किया है। आईसीसी ने रोहित समेत सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, मोहम्‍मद सिराज और अर्शदीप सिंह को न्‍यूयॉर्क में खास कैप दी है।

T20 World Cup 2024 से ठीक पहले आईसीसी से मिला ईनाम

रोहित, सिराज, कुलदीप और गिल को आईसीसी वनडे टीम ऑफ ईयर 2023 की कैप मिली। जबकि अर्शदीप और सूर्या को आईसीसी टी20 टीम ऑफ ईयर 2023 और जडेजा को आईसीसी टेस्‍ट टीम ऑफ ईयर 2023 की कैप मिली। गौरतलब है कि इन सभी खिलाड़ियों ने बीते साल काफी शानदार प्रदर्शन किया है। सूर्याकुमार यादव लगातार टी20 आईसीसी के रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने हुए हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी अपनी गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी से बीते साल काफी रन बटोरे हैं। इसी को देखते हुए उन्हें आईसीसी से ये खास तोहफा मिला है।

मेंस आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारतीय टीम अव्वल

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में लीग मैच के आगाज से पहले भारतीय टीम एकमात्र अभ्यास मैच खेलने वाली है। भारतीय टीम को अपना वॉर्मअप मैच 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग के मुताबिक भारतीय टीम 264 रेटिंग के साथ टी20 इंटरनेशनल की रैंकिंग में अव्वल नंबर पर बनी हुई है। इससे पहले भी टीम इंडिया पहले नंबर ही मौजूद थी। अगर खिलाड़ियों का ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो भारतीय टीम अभी आगे भी इसी नंबर पर बनी रह सकती है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: कार्यक्रम में हुआ बदलाव, भारतीय खिलाड़ी इस दिन होंगे रवाना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular