Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलT20 World Cup 2024 : सेमीफाइनल में पहुंची ये चार टीमें, एक...

T20 World Cup 2024 : सेमीफाइनल में पहुंची ये चार टीमें, एक पर लगा है चोकर्स का टैग

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान का बांग्लादेश पर ऐतिहासिक जीत के बाद अब आईसीसी को सेमीफाइनल के लिए चार टीमें मिल चुकी हैं। भारत, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम अब सेमीफाइनल की तैयारी में हैं।

T20 World Cup 2024

हालांकि, इसमें से सबसे ज्यादा चर्चा अफगानिस्तान की टीम की हो रही है क्योंकि अफगानिस्तान की टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप में वो करके दिखाया है जो कई दिग्गज दबी आवाज में बोल रहे थे। इस टीम ने वो करिश्मा कर दिखाया जिसकी कल्पना टूर्नामेंट से पहले किसी ने नहीं की थी।

अफगानिस्तान के लिए बड़ा पल | T20 World Cup 2024 |

दरअसल, कप्तान राशिद खान की अगुआई में अफगानिस्तान की टीम पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। मंगलवार को किंग्सटाउन में आठ रन से जीत हासिल करते ही अफगानिस्तान ने न सिर्फ बांग्लादेश को बाहर किया, बल्कि 2021 की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को भी टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी ताकतवर टीम को मात देकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम बनी।

T20 World Cup 2024

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीम| T20 World Cup 2024 |

अब उसकी नजर फाइनल पर है और चोकर्स का दाग झेलने वाली साउथ अफ्रीका से सामना है। हालांकि, आईसीसी इवेंट में साउथ अफ्रीका की टीम का इतिहास नॉक आउट मैच में डराने वाला है। इस टीम पर चोकर्स का टैग लगा हुआ है जिसे वो अब तक नहीं हटा पाई है। देखना होगा कि पहले सेमीफाइनल में किस टीम की किस्मत साथ देती है। वहीं दूसरा सेमीफाइनल भी उसी दिन भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा।

ये भी मैच काफी शानदार होने वाला है। टीम इंडिया अभी तक एक मैच भी हारी नहीं है। दोनों सेमीफाइनल से एक-एक टीम फाइनल के लिए आगे जाएंगी जिसके बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular