Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलT20 World Cup 2024: एक्टिंग या क्रैंप, गुलबदीन नायब पर लगे आरोप

T20 World Cup 2024: एक्टिंग या क्रैंप, गुलबदीन नायब पर लगे आरोप

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान-बांग्लादेश मैच में एक वक्त ऐसा आया, जब यह कोई मैच नहीं बल्कि कोई ड्रामा लग रहा था। दरअसल, अफगानिस्तान टीम के ऑलराउंडर गुलबदीन नायब ने ऐसी एक्टिंग की जिसने सभी को हैरान कर दिया। गुलबदीन नईब फील्डिंग के दौरान अचानक मैदान पर गिर गए थे। वो ना भाग रहे थे, ना गेंदबाजी कर रहे थे, वो स्लिप में खड़े थे और अचानक वो दर्द से करहाने लगे। उनपर ऐसा आरोप है कि उन्होंने मैच को धीमा करने के लिए चोट लगने की एक्टिंग की।

क्रिकेट दिग्गज की ये है राय

इसका वीडियो सामने आने के बाद तो लोगों के कमेंट आ ही रहे हैं लेकिन साइमन डाउल ने कमेंट्री करते समय कहा, “कोच संदेश दे रहे हैं कि धीमे हो जाओ और अचानक फर्स्ट स्लिप में खड़ा खिलाड़ी बिना वजह गिर जाता है. यह अस्वीकार्य है.” वहीं जिम्बाब्वे के कमेंटेटर पॉमी एम्बांग्वा ने कहा, “आस्कर या एमी.”

T20 World Cup 2024

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक्स पर लिखा, “गुलबदीन नायब को रेडकार्ड.” वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, “क्रिकेट की भावना जीवित है. यह देखकर अच्छा लगा कि क्रिकेट के इतिहास में गुलबदीन पहले क्रिकेटर बन गए, जिन्होंने गिरने के 25 मिनट बाद आकर विकेट भी लिए.”

थोड़ी देर बाद मैदान पर की वापसी

बता दें कि नायब के गिर जाने के बाद उन्हें उपचार दिया गया और तेज गेंदबाज नवीन उल हक उन्हें मैदान से बाहर ले गए। इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और खिलाड़ी डगआउट में चले गए। थोड़ी देर बाद खेल बहाल हुआ। नायब 13वें ओवर में मैदान पर लौट आये और 15वें ओवर में तंजीम हसन का विकेट भी लिया।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 : सेमीफाइनल में पहुंची ये चार टीमें, एक पर लगा है चोकर्स का टैग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular