Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलT20 World Cup 2024 : भारत का आयरलैंड के साथ मैच आज,...

T20 World Cup 2024 : भारत का आयरलैंड के साथ मैच आज, रोहित और कोहली कर सकते है ओपनिं

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को करेगी। यह मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में मात्र एक अभ्यास मैच खेली है। रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए उस वार्म अप मैच में तैयारियों को परखा और टूर्नामेंट में रणनीति में भी बदलाव का भी संकेत दिया है।

आयरलैंड के खिलाफ रोहित और कोहली कर सकते है ओपनिंग

वार्म अप मैच में हमने देखा कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने संजू सैमसन आए। ऐसे में लगता है कि रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप के लिए नई रणनीति पर काम कर रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ कोई नया पार्टनर ओपनिंग करता हुआ दिख सकता है।

वार्म अप मैच में विराट कोहली उपलब्ध नहीं थे। ओपनिंग के रेस में विराट कोहली इस लिस्ट में सबसे मुफीद नजर आ रहे हैं। क्योंकि हाल ही में खत्म हुए आईपीएल में विराट कोहली के बल्ले से ओपनिंग करते हुए जमकर रन बनाये है । आरसीबी के लिए ओपनिंग करते हुए विराट कोहली ने 14 मैचों में 741 रन बनाए थे। यशस्वी जायसवाल इस वक्त अपने फॉर्म में नहीं दिखे और उन्हें वार्म अप मैच में भी नहीं उतारा गया था। इसलिए रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं।

कोहली के बाद पंत को मिल सकता मौका

बांग्लादेश के खिलाफ वार्म अप मैच में ऋषभ पंत तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। धीमी पिच जहां गेंद थोड़ा फंस कर आ रहा था वह भी पंत ने बांग्लादेशी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाये। संजू सैमसन वार्म अप मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, और जल्दी ही पवेलियन लौट गए।

सूर्यकुमार यादव नंबर 3 और शिवम् दुबे 4 पर खेलते नजर आ सकते हैं। क्योंकि इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलने वाली हैं। ऐसे में शिवम दुबे तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। हालांकि, वार्म अप मैच में वह कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए थे। नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या एक फिनिशर का रोल निभाएंगे।

पांड्या के बाद रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल आएंगे। दोनों ही बल्ले और गेंद से कमाल दिखा सकते हैं। । वो दोनों स्पिन विभाग को भी मजबूती मिलेगी।

सिराज से ज्यादा अर्शदीप को तरजीह

रोहित शर्मा गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज की जगह अर्शदीप सिंह पर भरोसा कर सकते हैं। वार्म अप मैच में अर्शदीप सिंह ने शानदार स्विंग गेंदबाजी कर जसप्रीत बुमराह का अच्छा साथ दिया था।

आयरलैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा(कप्तान) , विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular