Sunday, September 8, 2024
MGU Meghalaya
HomeभारतT20 World Cup 2024 : 5 जून को टीम इंडिया खेलेगी...

T20 World Cup 2024 : 5 जून को टीम इंडिया खेलेगी अपना पहला मैच, वॉर्म-अप मैच में परखे गए कई खिलाड़ी

T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलने जा रही है। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ हुए वॉर्म-अप मैच में भारत ने अपने कुछ खिलाड़ी को मौका देकर उनके मौजूदा फॉर्म को परखा था ।

इस मुकाबले में ऋषभ पंत को तीसरे नंबर पर आजमाया गया और जायसवाल की जगह सैमसन को रोहित के साथ ओपनिंग पर उतारा गया। लेकिन इस मैच में संजू कुछ खास नहीं कर पाए थे। इस बीच, संभावनाएं जताई जा रही हैं कि मुख्य मुकाबले में भी रोहित और जायसवाल की जोड़ी देखने को नहीं मिलेगी या फिर जासवाल को ही ओपनिंग करने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें  : Virat Kohli को लेकर साइमन डुल का बड़ा खुलासा, बोले- ‘..जान से मारने की धमकी मिली थी’

ऋषभ पंत ने जड़ा शतक

भारत के एकमात्र वॉर्म-अप मुकाबले में विराट कोहली नहीं शामिल हुए थे। ऐसे में तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत को खेलने का मौका दिया गया था। इस मौका का फायदा उठाते हुए उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया था। इसके अलावा सैमसन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में निराश किया।

अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान का मानना है कि पंत को तीसरे नंबर पर उतारा अच्छा फैसला है। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस स्थिति में ओपन कर सकते हैं। इसके चलते जायसवाल की जगह प्लेइंग 11 में बिल्कुल नहीं बनती है।

इरफान पठान ने कही बड़ी बात

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपनी प्लेइंग 11 बताते हुए कहा, “मेरा मानना है कि यशस्वी जायसवाल का ओपन करना भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी है, लेकिन प्रेक्टिस मैच देखने के बाद ऐसा लगता है कि शायद ये हो ना पाए और विराट कोहली व रोहित शर्मा ओपन करते हुए नजर आए। नंबर तीन पर ऋषभ पंत को रखने का आइडा मुझे बड़ा पसंद है। क्योंकि आपको लेफ्ट हैंड बल्लेबाज मिल जाएग।

खास तौर पर पंत अगर पावरप्ले में बल्लेबाजी करते हैं, तो दो ही खिलाड़ी 30 गज के दायरे से बाहर होते हैं। तो वहां जो ऑफ साइड में उनको फंसाया जाता है, वो नहीं हो सकेगा। जिससे पंत का अलग रूप देखने को मिलेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular