Suryakumar yadav vs Rashid khan: सूर्यकुमार यादव के MOM अवॉर्ड पर छिड़ा विवाद, राशिद की हो रही सराहना

Suryakumar yadav vs Rashid khan

Suryakumar yadav vs Rashid khan

Suryakumar yadav vs Rashid khan: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की वापसी कमाल की रही है। शुरूआती मैचों में फ्रेंचाइजी ने कुछ मौके जरूर गवाएं लेकिन मिडिल आर्डर में सूर्यकुमार की धमाकेदार फॉर्म के साथ मुंबई जीत की पटरी में आ गई है। बीती रात (शुक्रवार, 12 मई) मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में हराया।

यह भी पढ़ें: MI vs GT Match no. 57 Details, Head to Head stats, Dream 11 Team, Weather and Pitch report

मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 49 गेंद में नाबाद 103 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। वह मैन ऑफ द मैच रहे। उन्होंने अपनी इस पारी को टी20 में सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक करार दिया। हालांकि गुजरात की ओर से स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने काफी हद तक मुंबई को फाइट जरूर दिया लेकिन मैच को जीता नहीं पाए।

IPL 2023: Rashid Khan, Photo: Social Media

‘मैन ऑफ द मैच’ को लेकर खड़ा हुआ विवाद

मामला तब फंस गया जब सूर्यकुमार को ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया। विवाद के पीछे का तर्क है जिसमें सोशल मीडिया पर एक गुट का कहना है कि यह अवॉर्ड राशिद खान को मिलना चाहिए था। गुजरात टाइटंस के इस खिलाड़ी ने 4 विकेट लेने के साथ ही सिर्फ 32 गेंदों पर नाबाद 79 रन ठोक दिये। उनकी टीम भले ही मुकाबला 27 रनों से हारी लेकिन राशिद के प्रदर्शन की हर कोई सराहना कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Natasha के प्यार ने Hardik को बनाया जिम्मेदार, दोनों ने परंपरागत तरीके से रचाई शादी

गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या भी तरीफ कर चुके हैं। मैच के बाद उन्होंने कहा, “ऐसा लग रहा था कि हमारी टीम की तरफ से सिर्फ राशिद ही सही तरीके से खेल रहे थे। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बेहद शानदार थे। हम खेल के किसी भी क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। राशिद की वजह से हमने अपनी नेट रन दर पर बड़ा नुकसान नहीं होने दिया।”

IPL 2022: Rashid Khan, Photo: Social Media

मैच में क्या हुआ था ? MI vs GT हाइलाइट्स

बता दें कि मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 218 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम आठ विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी। इस जीत के बाद मुंबई की टीम 12 मैच में सात जीत से 14 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। गुजरात की टीम इतने ही मैच में 16 अंक के साथ टॉप पर है। 49 गेंदों में 103 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस अवॉर्ड के लिए उन्हें विपक्षी टीम के राशिद खान से कड़ी टक्कर मिली।

यह भी पढ़ें ↵ 

Exit mobile version