Saturday, September 21, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs NZ : हार्दिक पांड्या के शिकायत के बाद एक्शन में...

IND vs NZ : हार्दिक पांड्या के शिकायत के बाद एक्शन में स्टेडियम मैनेजमेंट, पिच क्यूरेटर पर हुई कार्यवाई

IND vs NZ: रविवार को खेले गए भारत और न्यूजीलैंड के मैच में ऐसे रिकॉर्ड बने जिसकी परख अमूमन किसी को नहीं थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ अपनी सबसे न्यूनतम स्कोर खड़ा किया। कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में महज 99 रन पर ही अपने सारे विकेट भारत के गेंदबाजों के नाम कर दिए। गेंदबाजों को पिच से काफी मदद मिली। स्पिनर्स से काफी उछाल देखने को मिला।

जवाबी कार्यवाई में भारत के भी पसीने छूट गए। संघर्ष करते हुए भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज की। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी पिच को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। ऐसे में स्टेडियम मैनेजमेंट ने पिच क्यूरेटर पर कार्रवाई की है।

India vs New Zealand 2nd T20I: When and where to watch? Date, Toss,Timing, Squad, Weather Forecast IND v NZ Cricket LIVE Stream | Zee Business

पिच क्यूरेटर पर की गई कार्यवाई

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, “ईमानदारी से कहूं तो यह एक विकेट सदमा देने वाला था। हमने कई मुश्किल पिच पर खेला है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं इसके लिए पूरी तरह तैयार हूं, लेकिन ये टी20 के लिए नहीं बने थे।” वहीं टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने भी आलोचना की थी।

अब लखनऊ के पिच क्यूरेटर पर इसकी गाज गिरी है। सूत्रों की माने तो पिच क्यूरेटर को काली मिट्टी से पिच तैयार करने के लिए हटा दिया है। बताया जाता है कि कम समय में पिच क्यूरेटर ने लाल मिट्टी से पिच तैयार की थी, मगर यह पिच सही मानक के हिसाब से नहीं बन सकी थी।

Lucknow Pitch बनाने वाले क्यूरेटर पर गिरी गाज, IPL से पहले नई पिच बनवाएगी BCCI

तीसरा मुकाबला कल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत ने मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पहले मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार मिली थी। तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल यानी 1 फरवरी को गुजरात के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

 

- Advertisment -
Most Popular