Saturday, September 28, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलSL vs NZ 2nd Test: मेहमान टीम का हुआ बुरा हाल, मात्र...

SL vs NZ 2nd Test: मेहमान टीम का हुआ बुरा हाल, मात्र 88 रनों पर सिमटी कीवी टीम, प्रभात जयसूर्या ने लिए 6 विकेट

SL vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला गाले में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने के बाद मेजबान टीम ने कुसल मेंडिस, कामिंदु मेंडिस और दिनेश चांदीमल के शतकों की बदौलत पांच विकेट पर 602 रन का विशाल स्कोर बनाया और पारी घोषित कर दी। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम मैदान पर आते ही गच्चा खा गई। पूरी टीम मात्र 88 रन पर ही सिमट गई। इसमें सबसे बड़ा योगदान प्रभात जयसूर्या की रही जिन्होनें 6 विकेट चटकाए।

प्रभात जयसूर्या ने लिए 6 महत्वपूर्ण विकेट

प्रभात की बात करें तो प्रभात जयसूर्या ने 18 ओवर में 2.30 की इकॉनमी से 42 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। उन्‍होंने डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल, ग्‍लेन फिलिप्‍स और कप्‍तान टिम साउथी को अपना शिकार बनाया। गौरतलब है कि श्रीलंका की बैटिंग के समय पिच पूरी तरह पाटा नजर आ रही थी लेकिन जैसे ही न्यूजीलैंड की बारी आई, पिच मुश्किल दिखने लगी।

SL vs NZ 2nd Test: मेहमान टीम का हुआ बुरा हाल, मात्र 88 रनों पर सिमटी कीवी टीम, प्रभात जयसूर्या ने लिए 6 विकेट

मात्र 88 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड की पूरी टीम

मैच की बात करें तो गाले टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली पारी सिर्फ 88 रनों पर सिमट गई है। 10 में से 9 विकेट श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने लिया। 9वें नंबर पर उतरे मिचेल सेंटनर ने न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी 29 रनों की पारी खेली। टीम के लिए सबसे बड़ी 20 रनों की पार्टनरशिप आखिरी विकेट के लिए हुई।

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: WTC से बाहर होने की कगार पर इंग्लैंड, श्रीलंका ने कर दिया बड़ा खेल

- Advertisment -
Most Popular