Home खेल Shubhman Gill को नहीं मिला प्लेइंग-11 में मौका, BCCI ने बताया आखिर...

Shubhman Gill को नहीं मिला प्लेइंग-11 में मौका, BCCI ने बताया आखिर क्या है कारण?

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए शुभमन गिल की जगह सरफराज खान को भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बताया कि शुभमन गिल की गर्दन में दिक्कत है। वे सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे..

0
3
IND vs NZ 1st Test Shubhman Gill

IND vs NZ 1st Test Shubhman Gill: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए शुभमन गिल की जगह सरफराज खान को भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बताया कि शुभमन गिल की गर्दन में दिक्कत है। वे इसी वजह से सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। जिसके बाद सरफराज को टीम में मौका मिला है। मालूम हो कि पिछले कई मुकाबले में उन्हें प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला था। खास बात यह है कि घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है।

घरेलू क्रिकेट में सरफराज का अच्छा रहा है रिकॉर्ड

बात करें सरफराज के करियर का तो अब तक घरेलू मैचों में उनका अच्छा रिकॉर्ड रहा है। वे टीम इंडिया के लिए 3 टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं। सरफराज ने इस दौरान 200 रन बनाए हैं। सरफराज ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के लिए ड्रीम डेब्यू किया था। उन्होंने हाल ही में एक घरेलू मैच में नाबाद 222 रन बनाए थे। सरफराज की फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है।

IND vs NZ 1st Test Shubhman Gill

बारिश के कारण बुधवार को नहीं शुरु हो पाया मैच

बता दें कि केएल राहुल के आने का मतलब था कि वह बांग्लादेश के खिलाफ पूरी सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए। अब वह शुभमन गिल के चोटिल होने की वजह से प्लेइंग इलेवन में वापस आ गए हैं। गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु टेस्ट की शुरुआत बुधवार से होनी थी। बारिश के कारण पहले दिन यह मैच शुरु नहीं हो पाया।

लिहाजा अब दूसरे दिन टॉस के बाद मैच खेला जा रहा है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 31 रन बना लिए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: KL Rahul को नहीं मिल पाएगी प्लेइंग-11 में जगह ? रोहित शर्मा ने किया साफ