Saturday, July 27, 2024
HomeखेलMajor League Cricket : शाहरुख की टीम का बना तमाशा, पूरी टीम...

Major League Cricket : शाहरुख की टीम का बना तमाशा, पूरी टीम 50 रन पर हुई ऑलआउट

Major League Cricket : अमेरिका की धरती पर खेली जा रही मेजर लीग क्रिकेट 2023 दिन पर दिन और रोमांचक होती जा रही है। रविवार को खेले गए मुकाबले में लॉस एंजलिस नाइट राइडर्स के नाम एक बहुत ही खराब रिकार्ड दर्ज हुई। दरअसल, एमआई न्यूयॉर्क के गेंदबाजों के आगे लॉस एंजलिस के बल्लेबाजों की एक न चली और पूरी टीम सिर्फ 50 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। एमआई ने इस मुकाबले को 105 रन से अपने नाम किया। आईपीएल के तर्ज पर अमेरिका में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में शाहरुख की टीम का तमाशा बनकर रह गया। पूरी टीम मिलकर पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और उसे जबर्दस्त हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में जो चीज खास है वो यह है कि जो हार और जीत का अंतर था वो काफी बड़ा था।

यह भी पढ़ें: Sudhanshu Pandey: सुधांशु पांडे ने की प्रियंका चोपड़ा की तारीफ, बॉलीवुड के डार्क सीक्रेट को लेकर कही ये बात

सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब

इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 155 रन बनाए। अब जो नाइट राइडर्स को 156 रन का लक्ष्य मिला, लेकिन इस लक्ष्य के आगे वो सिर्फ 50 रन ही बना सके और मुकाबले 105 रन से हार गए। इस लक्ष्य के दबाव के आगे मानों ये टीम दब सी गई। एमआई न्यूयॉर्क की तरफ से गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता कि नाइट राइडर्स की तरफ से सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब हो सका है। नाइट राइडर्स के लिए सर्वाधिक 26 रनों की पारी उन्मुक्त चंद ने खेली। वहीं, दूसरा सर्वाधिक स्कोर 6 रनों का एडम जंपा का था, जबकि टीम के 4 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके।

Major League Cricket
Major League Cricket

Major League Cricket: टिम डेविड ने बनाए तेज 48 रन

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की टीम की शुरुआत इस मैच में काफी खराब देखने को मिली। टीम ने शुरुआती 6 ओवरों में ही अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद 77 के स्कोर तक आधी एमआई की टीम पवेलियन लौट चुकी थी। यहां से टिम डेविड ने एक छोर से पारी को संभालते हुए तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला शुरू किया। टिम डेविड ने 21 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 48 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ टीम का स्कोर 20 ओवरों में 155 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

यह भी पढ़ें: IPL Impact on Team India Players : आईपीएल ने बर्बाद किया खिलाड़ियों का फॉम, पहले पुरुष टीम अब महिला टीम भी चंगुल में फंसी, यहां है सबूत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular