Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनShabana Azmi: 'अमर अकबर एंथोनी' को लेकर शबाना आजमी ने शेयर किया...

Shabana Azmi: ‘अमर अकबर एंथोनी’ को लेकर शबाना आजमी ने शेयर किया एक दिलचस्प किस्सा, बोलीं- ‘विनोद खन्ना के लिए हमने किसी…..’

Shabana Azmi: शबाना आजमी, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम, जिन्होंने बहुत कम फिल्मों से ही फैंस के दिलों में वो जगह बना ली, जिसे पाने के लिए कई एक्ट्रेसेस को सालों लग गए। शबाना उस समय में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत आदाकाराओं में से भी एक थीं, जिनपर अच्छे-अच्छे एक्टर्स से लेकर बिजनेसमैन और डायरेक्टर, प्रोड्यूसर तक फिदा थे।

वहीं हाल ही में एक बातचीत के दौरान उन्होंने पुराने दिनों की यादों को साझा किया और अपनी सुपरहिट फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ से जुड़े एक दिलचस्प किस्से के बारे में भी दर्शकों को बताया।

vffgvfggtthg

शबाना ने साझा किया मजेदार किस्सा

आपको बता दें कि शबाना आजमी अपने करियर में पांच बार के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुकी हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान शबाना ने बताया कि, ‘मैं उन दिनों ‘परवरिश’ फिल्म की शूटिंग कर रही थी। मुझे नीतू सिंह के साथ काम करके काफी मजा आ रहा था। इस फिल्म के निर्देशक मनमोहन देसाई थे।

एक दिन वे मेरे पास आए और मुझ से बोले मैं एक और फिल्म बना रहा हूं क्या आप मेरी उस फिल्म का हिस्सा बनेंगी। मैं कुछ बोलती इसके पहले उन्होंने कहा, लेकिन ये बात जान लीजिए उस फिल्म में आपके लिए कोई भूमिका लिखी नहीं गई है’। शबाना आजमी अपनी बात जारी रखते हुए कहती हैं, ‘मैंने मनमोहन देसाई से कहा आप कहना क्या चाहते हैं।

फिर उन्होंने समझाया फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ में विनोद खन्ना के लिए हमने किसी भी अभिनेत्री कोई साइन नहीं किया है, जबकि अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर के पास हीरोइन नहीं है। ऐसे में जब विनोद खन्ना मुझसे पूछेंगे कि उनके पास हीरोइन क्यों नहीं है तब मैं उन्हें क्या जवाब दूंगा, इसलिए आप यह भूमिका कर लीजिए। फिर क्या था मैंने भी हां कर दिया’।

gtgrgrfrfe
दो फिल्मों की कि एक साथ शूटिंग

गौरतलब है कि शबाना आजमी ने ‘अमर अकबर एंथोनी’ की शूटिंग के दौरान हुई एक और घटना का जिक्र करते हुए कहती हैं, ‘मुझे अच्छे से याद है हम आरके फिल्म्स में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। उन दिनों ‘परवरिश’ की भी शूटिंग चल रही थी। वही सारे अभिनेता जो इस फिल्म में काम कर रहे थे वही ‘अमर अकबर एंथोनी’ का भी हिस्सा थे। हम बस कपड़े बदल कर एक सेट से दूसरे सेट पर पहुंच जाते थे। यह बेहद शानदार अनुभव था’।

- Advertisment -
Most Popular