Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलIND vs BAN Test: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए बढ़ाई...

IND vs BAN Test: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा, किया गया पुलिस सेल का गठन

IND vs BAN Test: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच के लिए सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टेस्ट मैच के लिए पुलिस सेल का गठन भी किया गया है। जिसका कार्यालय स्टेडियम में बनाया जा रहा है। सीसीटीवी से लगातार मोनिटरिंग की जाएगी जिससे खिलाड़ियों पर कोई आंच न आए। दरअसल, बांग्लादेश में चल रहे उथल-फुथल और वहां पर हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर टेस्ट मैच की सुरक्षा के लिए पूरे स्टेडियम पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी। जिससे अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बिना किसी विवाद के संपन्न हो सके।

सुरक्षा अधिकारियों ने स्टेडियम का किया भ्रमण

दरअसल, मंगलवार को पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने यूपीसीए के वेन्यू डायरेक्टर डा. संजय कपूर और डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार, एडिशनल डीसीपी यातायात अर्चना सिंह, एडिशनल डीपीसी सेंट्रल महेश कुमार, एसीपी शिखर और सृष्टि सिंह के साथ पूरे स्टेडियम का भ्रमण किया। साथ ही सुरक्षा तंत्र को मैच के दौरान मजबूत करने की योजना बनाई।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि मैच के लिए चार स्तरीय सुरक्षा तंत्र बनाया गया है। सुपर जोन की कमान डीएसपी, जोन की कमान एडिशनल डीसीपी, सेक्टर की एसीपी और सब सेक्टर की इंस्पेक्टर को सौंपी गई है। जिससे स्टेडियम के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा सकेगी।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान

बता दें कि भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है। दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज में लंबे समय बाद ऋषभ पंत की वापसी हुई है जबकि यश दयाल को पहली बार टीम में शामिल किया गया। सरफराज खान और केएल राहुल टीम में जगह पाने में कामयाब रहे लेकिन कई खिलाड़ी जैसे मुकेश कुमार, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार की किस्मत खराब रही।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN Test Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी Mohammed Shami की वापसी, गांगुली ने अपने बयान से चौंकाया

- Advertisment -
Most Popular